Demand of ration shops quota

  • 11,385 लोग सरकारी राशन से वंचित
  • जिला महामंत्री पुंडे ने की कोटा बढाने की मांग

तुमसर. तहसील के लगभग 11,385 लोग सरकारी राशन से वंचित होने से उन्हें खाने के लाले पड़े हुए हैं. इस संदर्भ में भाजपा के जिला महामंत्री मुन्ना  पुंडे ने तहसीलदार के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन भेज कर तहसील की राशन दूकानों में कोटा बढ़ाने की  मांग की है. ज्ञापन में बताया गया है कि तहसील में गरीब जरूरतमंदों की संख्या अधिक प्रमाण में होकर बीते अनेक माह से राशन दूकानों के माध्यम से लगभग 11,385 लोगों को राशन उपलब्ध नहीं होने से उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मजदूरों की मुश्किलें बढ़ी

सरकार की नीति के अनुसार कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहना चाहिए. लेकिन वर्तमान दौर में अनेक मजदूरों के हाथों को काम उपलब्ध नहीं होने से उन्हें दो वक्त की रोटी के लिए भटकना पड़ता है. ऐसे में यदि उन्हें राशन दूकानों के माध्यम से अनाज उपलब्ध कराया गया तो काफी राहत पहुंचेगी. इस बारे में 2 माह पूर्व भी ज्ञापन के माध्यम से संबंधितों को राशन उपलब्ध कराने के बारे में जिला आपूर्ति अधिकारी से अनुरोध किया गया था, लेकिन अब तक इस ओर अनदेखी किये जाने से गरीब जरूरतमंद लोगों में रोष का वातावरण निर्माण हुआ है.

आंदोलन की चेतावनी

पुंडे ने बताया कि तहसील में खाद्यान्न से वंचित 11,385 लोगों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लक्ष्य को तत्काल बढ़ाया जाए अन्यथा उनके सहयोग से 8 दिनों के बाद तीव्र आंदोलन किए जाने चेतावनी दी गई है. ज्ञापन देते समय नप उपाध्यक्ष गीता कोंडेवार, आशीष कुकड़े, आनंद रोचवानी, योगेश रंगवानी, कुंदा वैद्य, वंदना आकरे, बबलू पटले आदि पदाधिकारी उपस्थित थे.