Deprived students

Loading

वरठी (सं). व्यावसायिक शिक्षा व प्रशिक्षण निदेशालय ने कोरोना महामारी के कारण आईटीआई प्रशिक्षण ले रहे छात्रों की परीक्षा का कार्यक्रम में देरी की. इसी के तहत इस सत्र का पहला इंजीनियरिंग ड्राइंग विषय का पेपर 23 नवंबर 2020 को था. इसमें वरठी के शिखर औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र के 24 छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हो सके और इस वजह से छात्र अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे.

जानकारी मिलते ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रों के सवालों के संबंध में संस्था से पूरी जानकारी मांगी. इसमें पता चला कि शिखर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, वरठी में कुछ तकनीकी समस्या के कारण छात्रों को उनका हाल टिकट नहीं मिल सका. इसके कारण 24 छात्र परीक्षा से वंचित रहे.

वर्ष बर्बाद होने से बचाया

छात्रों को इस बारे में कोई पूर्व सूचना नहीं थी. इससे ऐन परीक्षा के दिन छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा. छात्रों को इस बात की चिंता थी कि उनका पूरा साल बर्बाद हो जाएगा. ऐसी स्थिति में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के वरठी व भंडारा के कार्यकर्ताओं ने छात्रों की समस्या के बारे में शिखर औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र का दौरा किया और इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की. इस दौरान अभाविप कार्यकर्ताओं ने छात्रों से कहा कि चिंता ना करें उनका साल बर्बाद नहीं होगा.

फरवरी 2021 तक औद्योगिक प्रशिक्षण के 24 वंचित छात्र परीक्षा दे सकेंगे. इस अवसर पर अभाविप के जिला संयोजक अभिषेक गिरेपुंजे, नगर मंत्री  भंडारा  सार्थक कुंभलकर, विदर्भ प्रांत जनजाति प्रमुख अतुल गेडाम,  भंडारा नगर सहमंत्री प्रणय गायधने व रुपेश सपाटे सहित शिखर आईटीआई के प्राध्यापक उपस्थित थे.