Chandpur
File Photo

Loading

सिहोरा. जिले में ही नहीं, अपितु पूरे विदर्भ में ग्रीन वैली के रूप में ख्यात चांदपुर पर्यटन स्थल की पहचान है. इस पर्यटन स्थल पर सुविधाओं का अभाव होने के कारण यहां आने वाले पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. यहां आने वाले पर्यटकों की मांग को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र पयटन विकास महामंडल की ओर से सुरक्षा दीवार के नर्मिाण कार्य के साथ-साथ सौंदर्यीकरण के लिए निधि मंजूर होने से यहां आने वाले पर्यटकों में हर्ष की लहर दौड़ पड़ी है.

तुमसर के तहसील के चांदपुर में पर्यटकों की भीड़ अक्सर रहती है, इस वजह से सरकार को इस स्थल में जो असुविधाएं उन्हें दूर करने की कोशिश करनी चाहिए, ऐसी मांग लगातार की जाती रही है. इस बारे में अनेक बार आवाजें उठायी गईं, इस वजह से इस स्थल के विकास की निधि देने का मुद्दा सामने आया और विकास निधि मंजूर की गई.

चांदपुर के वस्तिृत क्षेत्र में सैर सपाटे के लिए आने वालों का सिलसिला लगातार जारी रहता है. इस क्षेत्र के रास्तों की हालत बहुत ज्यादा खराब है, बार-बार शिकायत करने के बाद भी रास्तों की मरम्मत नहीं करायी गई. यहां पर आने वाले सैलानियों की सुरक्षा के लिए दीवार बनाने की मांग भी लंबे समय से की जा रही थी, अब कहा जा रहा है कि निधि मंजूर होने के बाद सुरक्षा दीवार जल्दी ही बना ली जाएगी.