Jadu Tona, Black Magic
Representational Pic

लाखांदुर (सं). पिछले महीने में जादू टोना के संदेह पर 2 अलग-अलग परिवारों में विवाद हुआ था, पुलिस में की गई शिकायत के आधार पर कार्रवाई भी की थी. अब एक बार फिर उसी परिवार में दोबारा विवाद छिड़ जाने से पुलिस ने एक नया मामला दर्ज कर परिसर में शांति का आह्वान किया है. यह घटना लाखांदुर तहसील के सोनी गांव की है. पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार तहसील के सोनी गांव में पिछले कुछ महीनों से जादू टोना को लेकर गांव के गजभिये व हुमने इन दोनों परिवारों में विवाद चल रहा है. दोनों परिवारों ने पहले पुलिस के साथ परस्पर विरोधी शिकायतें दर्ज की थीं और इसपर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई भी की थी.

इतना ही नहीं तो तत्कालीन थानेदार शिवा कदम के मार्गदर्शन में दोनों परिवारों को अंनिस के मार्गदर्शन में समझाया भी गया ताकि यह सुनिश्चित हो सके की गांव में कानून व व्यवस्था की स्थिति खराब न हो. हालांकि इस संबंध में उपाय करने के बावजूद भी घटना के हुमने परिवार द्वारा हमेशा ही जादू टोना के संदेह पर गजभिये परिवार को मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है. इस घटना से पीड़ित गजभिये परिवार ने लाखांदुर पुलिस में पुन: शिकायत दर्ज की है.

पुलिस ने हुमने परिवार के 4 महिलाओं के साथ अन्य एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस मामले में सोनी गांव में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए लाखांदुर के थानेदार मनोहर कोरेटी, पुलिस उपनिरीक्षक संदीप ताराम, अमोल कोकाटे, पुलिस नाइक मातेरे, पुलिस अंमलदार पप्पू कठाणे, मनिष चव्हाण के साथ अन्य पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने सोनी गांव में जाकर दोनों ही परिवारों को समझाकर शांति बनाये रखने का आह्वान किया है. मामले की जांच थानेदार मनोहर कोरेटी के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक विरसेन चहांदे कर रहे है.