Maharashtra Corona Updates : 162 new cases of corona in Maharashtra's Nashik, 6 more deaths
Representative Image

    • 941 लोगों की मंगलवार को जांच
    •  2 कोरोना पाजिटिव आए
    • 58,665 स्वस्थ्य मरीजों की संख्या 
    •  59,800 पाजिटिव मरीजों की संख्या 
    •  4,31,61 अभी तक लोगों के गले के स्वैब की जांच
    •  1,130 पाजिटिव मरीज मृत्यु की संख्या  

     

    भंडारा. जिले में अप्रैल एवं मई महीने में कोरोना की महामारी का तांडव देखा है. इस कठिन स्थिति का सामना करने के बाद जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग एवं नागरिकों की संयुक्त भागीदारी की वजह से कोरोना की स्थिति काफी बेहतर हुई है. भंडारा जिले में अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही भंडारा जिला पूरी तरह से कोराना से उबर जाएगा. अब जिले में केवल 5 मरीज सक्रिय है. पाजिटिविटी रेट 00.21 है.

    कम होते जा रहे हैं मरीज

    सोमवार तक भंडारा जिले में केवल 3 ही सक्रिय मरीज थे. मंगलवार को 2 पाजिटिव मरीज मिलने से सक्रिय मरीजों की संख्या 5 हो गई है. उल्लेखनीय है कि सरकारी एवं निजी अस्पतालों में आने वाले बुखार के मरीजों को अनिवार्य रूप से कोरोना जांच कराने का निर्देश है. इस वजह से भंडारा जिले में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में टेस्टिंग होती है.

    लेकिन यह अच्छी बात है कि इनमें से कोरोना मरीजों की संख्या बेहद कम है. कोरोना की दूसरी लहर के पश्चात भंडारा जिले में मरीजों की संख्या सीमित होने की वजह से स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

    मंगलवार को  2 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले 

    जिले में मंगलवार को 941 लोगों की जांच करने पर 2 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव आए हैं. जिले का आज का पाजिटिविटी रेट 00.21 प्रश है. जिले में अभी केवल 5 सक्रिय मरीज है. स्वस्थ्य मरीजों की संख्या 58,665 हुई है.  कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या 59,800 हुई है. मरीज ठीक होने का प्रमाण 98.10 प्रश है. अभी तक 4,31,61 लोगों के गले के स्वैब की जांच की गयी. उसमें 59,800 कोरोना पाजिटिव आए हैं.

    मंगलवार को भंडारा जिले में कोरोना पाजिटिव आने वालों में  साकोली तहसील के 2 मरीज शामिल है. जबकि भंडारा तहसील, मोहाड़ी तहसील, तुमसर तहसील,  पवनी तहसील, लाखनी तहसील  एवं लाखांदूर तहसील में एक भी व्यक्ति नहीं मिला.  मंगलवार को एक भी कोरोना पाजिटिव मरीजों की मृत्यु नहीं हुई. 

    पाजिटिव मरीज मृत्यु की कुल संख्या 1,130 हो गई है. मरीज ठीक होने का प्रमाण 98.10 प्रश. है. जिले मरीजों की मृत्युदर 01.89 प्रश.  जिले में केवल 0.01 प्रश. सक्रिय मरीज है. सर्वाधिक मृत्यु  वर्ष 2021 के केवल 3 महीने में ही हुए हैं. अन्य जिलों की तुलना में जिले में मृत्यु दर कम है.

    तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारी शुरू

    भंडारा जिले में कोरोना मरीजों की संख्या यह केवल उंगलियों पर गिनने मात्रा बची हुई है. लेकिन तीसरे लहर की संभावना को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन युद्धस्तर पर काम कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग  को सतर्क रखा गया है. इसके अलावा अस्पतालों में आने वाले मरीजों में किसी भी प्रकार के लक्षण पाए जाने की स्थिति में उसे गंभीरता से लेने का निर्देश दिया गया है.