Devider
File Photo

तुमसर. शहर से भंडारा की ओर  जाने वाले मार्ग पर निर्माण किये गए डिवाइडर पर वाहन टकराने के मामले प्रति दिन सामने आ रहे हैं. डिवाइडर से वाहन टकराकर क्षतिग्रस्त भी हो रहे हैं.  साथ ही वाहनों पर सवार लोग जख्मी हो रहे हैं.  इसके पहले भी 50 से अधिक वाहन डिवाइडर से टकरा चुके हैं. इसके बाद भी प्रशासन हरकत में नहीं आ रहा है.

गड्डों से भी परेशानी

नियमों को दरकिनार करते हुए बने छोटे-छोटे डिवाइडर अब वाहन चालकों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं. वहीं सड़क के बीच में बने 4 से 5 फीट के लंबे पड़े गड्ढे बचाने के चक्कर में वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं. वाहन चालकों द्वारा इस ओर ध्यान देकर इसमें सुधार करने की मांग की गई है.

सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा लाखों रुपए की लागत से भंडारा रोड पर राजाराम लान्स से बाजार समिति तक डिवाइडर बनाए गए हैं.  डिवाइडरों की ऊंचाई कम होने से रात के अंधेरे में लाइट में यह दिखाई नहीं देते है. वाहनों की लाइट से नीचे होने पर दिखते नहीं एवं वाहन डिवाइडरों पर चढ़ जाते हैं. डिवाइडर व्यवस्थित नहीं बने होने के कारण वाहन चालकों के वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे है, जिससे उन्हें आर्थिक नुकसान हो रहा है.

प्रसाशन उठाए ठोस कदम

नागरिकों की मांग है कि प्रशासन इस संबंध में ठोस कदम उठाएहै. वैसे ही कुछ माह पूर्व मोहाड़ी के चौराहे पर भी आड़े तिरछे कम ऊंचाई के डिवाइडरों का निर्माण कार्य किये जाने से वहां पर भी दुर्घटनाओं को टाला नहीं जा सकता है. रात के समय वाहन चालकों को डिवाइडर दूर से ही दिखाई दें ऐसी व्यवस्था करने की  मांग की गई है.