Sand Stock

सिहोरा. पिछले 3 से 4 वर्ष से भंडारा जिले में कही पर भी रेतीघाट की नीलामी नहीं होने के कारण रेती घाटों पर अवैध तरीके से रेती की तस्करी की जाती है. कई गांव की घाटों पर रेत की तस्करी बड़े पैमाने पर की जाती है. बावनथड़ी और वैनगंगा नदी से रेती की डंपिंग की जाती है.

जगह-जगह रेती की डम्पिंग कर ट्रक से ले जाया जाता है जिससे यहां की सड़कों की हालत बहुत ही खराब हो चुकी है. इतना होने के बावजूद भी यहां के जिम्मेदार अधिकारी मौन रहने की वजह से माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. ना ही कार्रवाई का डर है ना ही अधिकारियों का खौफ. बड़े-बड़े ट्रकों से रेती को नागपुर-वर्धा ले जाया जाता है.

कम क्षमता वाले रास्ते से ओवरलोड ट्रक रेती भरकर जाने की वजह से हर साल यहां की सड़कें खराब होती जा रही हैं. जिससे यातायात करते समय ग्रामीणों को बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन चोरी के काम मे भी यहां के स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मुंह छिपाते नजर आ रहे हैं. ग्रामीणों मे रोष दिखाई देता नजर आ रहा हैं. इतने बड़े पैमाने पर होने वाला गैरकानूनी काम जनप्रतिनिधियों को नजर कैसे नहीं आ रहा है ऐसा सवाल जनता की ओर से किया जा रहा है.