सादगी से मनाए ईद-ए-मिलाद, जिलाधिकारी कदम ने किया आह्वान

Loading

भंडारा. कोरोना पृष्ठभूमि को देखते हुए 30 अक्टूबर को ईद-ए-मिलाद (मिलादुन नबी) त्योहार को सादगी से मनाने का आह्वान जिलाधिकारी संदीप कदम ने किया है. इस बीच सरकार की ओर से ईद को लेकर जारी सूचनाओं को जिला प्रशासन की ओर से नागरिकों के साथ साझा करते हुए बताया गया है कि त्योहार मनाते समय किन सावधानियों को बरता जाना चाहिए.

जारी किए गए निर्देशों के अनुसार ईद के त्योहार को अपने घर में मनाने को कहा गया है. जुलूस को इजाज़त नहीं होगी, किंतु प्रतीकात्मक रूप में जुलूस को पुलिस व स्थानीय प्रशासन की इजाज़त से निकाला जा सकेगा. 

नियमों का करना होगा पालन

जुलूस के स्वागत के लिए पंडाल के लिए भी पूर्व इजाज़त जरूरी होगी. पंडाल में 5 व्यक्ति ही हाजिर रह सकेंगे. धार्मिक प्रवचनों के लिए केबल, टीवी, बेबसाइट, फेसबुक लाइव के माध्यम से सीधे प्रसारण के विकल्प का अपनाने का आह्वान किया गया है. ध्वनि प्रदूषण नियमों व प्रावधानों का पालन करने का आग्रह किया गया है.

क्वारंटाइन जोन व आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों को कार्यक्रमों में मनाही होगी. प्रशासन ने आह्वान किया है कि कोरोना को देखते हुए भीड़ होनेवाले कार्यक्रमों से बचने का आह्वान किया गया है. रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य शिविर कार्यक्रम लेने की सलाह दी गई है. आदेश का उल्लंघन होने की स्थिति में संबंधित व्यक्ति, संस्था या समूह के खिलाफ कारवाई की जाएगी.