Leopard Attack in Bhandara

  • खैरी घरतोडा की घटना
  • सप्ताह में दूसरी घटना

Loading

लाखांदूर. यहां के वनपरिक्षेत्र कार्यालय अंतर्गत आने वाले मासल परिसर के खैरी घरतोडा में गोसीखुर्द की नहर में शनिवार को दोपहर 1.30 बजे के दौरान खेत पर काम के लिए जा रहे किसान पर तेंदुए ने हमला कर जख्मी किया. तुलसीदास कोरे (35) जख्मी किसान का नाम है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील के खैरी घरतोडा का किसान तुलसीदास कोरे दोपहर 1 बजे के दौरान खेत पर जाते समय मासल से किन्ही गुंजेपार की ओर जाने वाले गोसीखुर्द नहर को लगकर तेंदुआ ने अचानक हमला कर कोरे को गंभीर जख्मी किया है. यह प्रकार परिसर के किसानों के ध्यान में आते ही उन्होंने नहर की ओर दौड़ लगायी ओर तेंदुआ के कब्जे से छुड़ाया गया. जख्मी कोरे को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरांडी बुज में भर्ती किया गया होकर उपचार शुरू है.

Leopard Attack in Bhandara 01

पांच घंटे की मशक्कत कर पकड़ा

किसान को जख्मी कर तेंदुआ फरार होकर नहर के पाइप में छिपकर बैठा था. घटना की जानकारी वन विभाग को मिलते ही वनपरिक्षेत्र अधिकारी रूपेश गावित, पुलिस निरीक्षक मनोहर कोरेटी घटनास्थल पर पहुंचकर कड़ा बंदोबस्त कर तेंदुआ को पकड़ने के लिए हलचलें शुरू की. तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा मंगाया गया था. 5 घंटे के पश्चात पिंजरा लाकर तेंदुआ जहां छिपकर बैठा था उस पाइप पर लगाया गया. तेंदुए को देखने के लिए परिसर के लोगों ने बड़े पैमाने पर भीड़ की थी. आखिरकार बड़ी मशक्कत के पश्चात तेंदुआ को पकड़ने में सफलता हासिल की.