Hunger Strike

Loading

भंडारा. खात रोड के खोकरला ग्रापं के तहत आनेवाले न्यू शिवाजी नगर के नागरिकों ने सीमेंट रोड के निर्माण के लिए विदर्भ राज्य आंदोलन समिति भंडारा के देवीदास लांजेवार के नेतृत्व में श्रृंखला अनशन शुरू किया था. अनशन मंडप का भंडारा विधानसभा क्षेत्र के विधायक नरेंद्र भोंडेकर ने दौरा किया. अनशनकर्ताओं से चर्चा करने व सड़क निर्माण की मांग शीघ्रता से पूरा करने का आश्वासन देने के बाद 6 वें दिन अनशनकर्ताओं ने अपना अनशन पीछे लिया.

खोकरला ग्रापं के न्यू शिवाजी नगर के सीमेंट सड़क की मांग के लिए विदर्भ राज्य आंदोलन समिति भंडारा के देवीदास लांजेवार के नेतृत्व में स्थानीय नगरवासियों ने 17 नवंबर से श्रृंखला अनशन को शुरुआत की थी. श्रृंखला अनशन की दखल नहीं लेने पर बेमियाद अनशन की चेतावनी भी दी गई थी.

खोकरला ग्रापं के सरपंच धर्मपाल रामटेके व पदाधिकारियों ने अनशन मंडप का दौरा कर अनशनकर्ताओं से चर्चा की, किंतु सरपंच व पदाधिकारियों ने टालमटोल जवाब देने से चर्चा बेबुनियाद रही. अंतत: इस अनशन की दखल लेते हुए विधायक नरेंद्र भोंडेकर ने श्रृंखला अनशन के 6 वें दिन अनशन मंडप का दौरा किया.

विधायक निधि से 15 लाख देने का भरोसा

अनशनकर्ताओं से चर्चा करके सीमेंट सड़क के निर्माण के लिए विधायक निधि से 15 लाख रुपये देने का आश्वासन दिया. सड़क निर्माण का शीघ्रता से शुरू किया जाएगा. अनशनकर्ताओं को नींबू पानी पिलाकर 6 वें दिन अनशन की समाप्ति की गई. इस दौरान भंडारा पंस के पूर्व सभापति व राकां के तहसील अध्यक्ष नरेंद्र झंझाड उपस्थित थे. विधायक भोंडेकर ने दिए आश्वासन संबंध में देवीदास लांजेवार, वासुदेव बालबुधे, सीताराम बिसेन, नाना शिवणकर, अविनाश फाये, अशोक वघरे के साथ समस्याग्रस्त ग्रामवासियों ने आभार माना.