होने लगा ठंड का एहसास, धीरे-धीरे घसर रहा पारा

भंडारा. पिछले 3 दिनों से वाशिम व आसपास के परिसर में ठंड ने दस्तक दी है. धीरे-धीरे बढ़ रही ठंड से सुबह का मौसम सुहाना बना गया है. गर्मी का पारा अब गिरने लगा है. पारा 13 डिसे रहा है. बढ़ती ठंड से सुबह टलहने वाले, काम पर जानेवाले लोगों को चल रही ठंडी हवा से अच्छा महसूस हो रहा है. शहर के बाहर कालोनियों में रहनेवाले लोगों को रात के समय व सुबह की ठंड अच्छी तरह से महसूस होने लगी है.

दिन में गर्म, रात में ठंड़ी

पिछले सप्ताह तक सूरज की तपन से दिन को गर्मी तो रात के समय ठंड का वातावरण था. किंतु अभी 2-3 दिनों से ठंड ने अपना रंग जमाना शुरू किया है. इस बीच अभी बाजार में सुबह 10 बजे के बाद लोग आने लगे हैं. शाम को 7 बजे तक लोग वापस अपने-अपने घर की ओर लौट जाते है. स्थानीय डा. बाबासाहब आम्बेडकर चौक में गर्म कपड़ों की दूकानें लग गई है. लोग गर्म कपड़े खरीद रहे है.  

इस वर्ष जिले में वापसी की बारिश अच्छी होने से ठंड भी अच्छी रहेगी ऐसा अनुमान होने से लोग अभी से गर्म कपड़े खरीदने की तैयारी कर रहे हैं. सुबह के समय की गुलाबी ठंड ने लोगों की दिनचर्या में बदलाव लाना शुरू कर दिया है. तो वहीं मौसम में आए बदलाव को देखते हुए बच्चों और बुजुर्ग लोगों की सेहत का खास खयाल रखने की सलाह वैद्यकीय सलाहकारों ने दी है.