Representational Pic
Representational Pic

    Loading

    भंडारा. गांव में किसान से धान लेकर खरीदी केंद्र पहुंचाने एवं बदले में पैसे देने का प्रचलन है. लेकिन कई बार इस व्यवहार में किसानों से ठगी हो जाती है. इस तरह की ठगी का मामला हाल ही में सातोना गावं में सामने आया. जिसमें किसान के साथ 2,44,987 रु. की ठगी हुई है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 दिसंबर 2020 को शिकायतकर्ता सातोना के हनुमान वार्ड निवासी दुर्योधन बालपांडे ने अपने खेत का 179 क्विंटल धान के केंद्र पर पहुंचाने के लिए नेरी निवासी आरोपी राजकुमार धुर्वे के साथ समझौता किया. जिसमें धान को सातबारा दिखाकर आनलाई भरने की जिम्मेदारी राजकुमार ने ली थी. दोनों के बीच तय हुआ था कि केंद्र में जो दाम मिलेगा उस हिसाब से राजकुमार यह पैसों का भुगतान दुर्योधन को करेगा. इसी समझौते के हिसाब से राजकुमार यह दुर्योधन के खेत से 179 क्विंटल धान लेकर गया.

    कुछ धान को खरीदी केंद्र में बेचा. जबकि शेष धान लगभग केंद्र में दर्ज ही नहीं किया. समझौते के हिसाब से दुर्योधन को राजकुमार से कुल 2,44,987 रु. लेने थे. बार बार कहने पर भी जब पैसे नहीं मिले. भुक्तभोगी दुर्योधन ने 23 जुलाई 2021 के दौरान  वरठी पुलिस स्टेशन में पहुंचकर उसके साथ ठगी होने की शिकायत दर्ज की. इस मामले में पुलिस ने धारा 406, 420 के तहत गुनाह दर्ज किया है. आगे की जांच पुलिस निरीक्षक वंजारी कर रहे है.