पुरानी पेंशन योजना को लागू करें

  • रिपब्लिकन पैंथर संगठन की मांग

भंडारा (का). राज्य सरकार के कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद सम्मान के साथ जीने के लिए, सरकार को शीतकालीन अधिवेशन में पुरानी पेंशन योजना लागू करनी चाहिए. यह मांग रिपब्लिकन पैंथर संगठन के महाराष्ट्र प्रदेशाध्यक्ष प्राध्या. तेजपाल मोरे ने मुख्यमंत्री से की है.

अगर सरकारी नौकरी करते समय किसी कर्मचारी की आकस्मिक मृत्यु हो जाती है, तो उस कर्मचारी का पूरा परिवार सड़कों पर आए बिना नहीं रहता है. पुरानी पेंशन योजना कर्मचारी व उसके परिवार के लिए एक आधार स्तंभ थी, हालांकि सरकार ने जन प्रतिनिधियों के लिए पेंशन योजना जारी रखी और राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को बंद कर दिया.

आत्मनिर्भर जीवन के जरूरी

सरकार को आगामी शीतकालीन सत्र में पुरानी पेंशन योजना को गंभीरता से लागू करना चाहिए ताकि राज्य सरकार के कर्मचारी जिन्होंने अपना पूरा जीवन सरकारी सेवा में बिताया है, सेवानिवृत्ति के बाद वह गरिमा के साथ आत्मनिर्भर जीवन जी सकें इस तरह की मांग मुख्यमंत्री से की गई है.

इस अवसर पर रिपब्लिकन पैंथर संगठन के जिलाध्यक्ष राहुल बांते, उपाध्यक्ष माधवराव नारनवरे, महासचिव अजय चव्हाण, पवनी तहसील अध्यक्ष अतुल हुमने, अफरोज पठाण आदि उपस्थित थे.