Bogus Baba
Representational Pic

Loading

भंडारा. लाखनी तहसील के पालांदूर पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले डोंगरगांव (साक्षर) में एक लकड़ी के साथ जादू-टोना किए जाने का मामला सामने आया है. लोगों का कहना है गांव में किसी भूत की डेरा है और वह उस लड़की को अक्सर परेशान करता रहा है.

लड़की के शरीर में भूत का वास होने की खबर मिलने से क्षेत्र में भय का वातावरण है. इस घटना की जानकारी महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति को दे दी गई है. अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की भंडारा शाखा ने इस मुद्दे पर एक ढोंगी बाबा का भंडाफोड़ किया है.

डोंगरगांव साक्षर में हुई इस घटना के बारे में शिकायत प्राप्त होने के बाद महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के कार्याध्यक्ष विष्णुदास लोणारे, प्रा. नरेश आंबिलकर, प्रा. युवराज खोब्रागडे, डॉ प्रवीण थुलकर, डाट विश्वजीत थुलकर ने डोंगरगांव में जाकर घटना की जानकारी ली. डोंगरगांव साक्षर नामक गांव के खेत में दादा जी धुनी वाले बाबा का मंदिर है.

इस मंदिर में लीलाधर ब्राम्हणकर खुद क धुनी वाला बाबा कहकर खुद को दैवीय चमत्कार वाला व्यक्ति लोगों के साथ ठगी करता है. रहा जाता है कि यह बाबा की वर्षों से धोखाधड़ी करता थी. इसी बाबा ने गांव की लड़की तो धुनी दी थी. बाबा ने लड़की को ठीक करने का दावा किया था, लेकिन जब लड़की ठीक नहीं हुई तो बाबा क खिलाफ पालंदूर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी गई.