Fire Brigade
File Photo

  • विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा निवेदन

Loading

साकोली (सं). स्थानीय नप. ने दमकल वाहन खरीदी करते समय इसमें गैर व्यवहार होने का आरोप करते हुए इस मामले की जांच करने की मांग विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले को सौंपे निवेदन से साकोली शहर कांग्रेस की ओर से की गयी है. साकोली नप. के लिए 90 लाख 50 हजार रु. में दमकल वाहन खरीदा गया था. इसमें कई बाते संदेहित है. 14 अगस्त 2018 के प्रस्ताव अनुसार दमकल सुरक्षा अभियान के तहत निधि की मांग की गयी. हालांकि वाहन खरीदी करने के लिए आम सभा का प्रस्ताव ही नहीं लिया गया. 4 मई 2019 को जिला नियोजन समिति ने निधि मंजूर किया था.

किंतु तत्कालीन मुख्याधिकारी एवं अध्यक्ष ने इस बारे में नगरसेवक को जानकारी नहीं दी ऐसा आरोप है. तथा इस निवेदन में कहा है कि प्रशासन के मंजूरी के बिना निविदा मंगवाई गयी. 26 अगस्त 2019 को जिलाधिकारी ने 50 लाख रु. एवं शेष 41 लाख रु. ऐसे कुल 91 लाख रु. के निधि को प्रशासकीय मंजूरी प्रदान की है.

किंतु चौदावे वित्त आयोग निधि से 41 लाख रु. खर्च करने में प्रशासकीय मंजूरी प्रदान करते समय दरपत्रक की संपूर्ण प्रक्रिया जांच नहीं की गयी ऐसा भी इस निवेदन में कहा है. इन सभी प्रक्रिया में गैर व्यवहार होने का दिखाई दे रहा है. ऐसा आरोप करते हुए इस मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की गयी है. इस पर राज्य सरकार कौनसी कार्रवाई करती है इस ओर ध्यान लगा है.