public curfew
File Photo

Loading

भंडारा. जिले में शुक्रवार को कुल 10 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई. इसमें भंडारा तहसील के 5 का समावेश हैं. जबकि लाखनी तहसील से 2, मोहाड़ी तहसील से 2 व लाखंदूर तहसील की 1 महिला का समावेश है. शहर में कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए भंडारा नगर परिषद की ओर से शनिवार व रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया था.

जनता कर्फ्यू को सफल बनाने नगर प्रशासन ने व्यापारी संगठन व नागरिकों का सहयोग मांगा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार भंडारा जिले में अब तक कुल 352 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए. भंडारा तहसील में 106, साकोली तहसील में 58, लाखांदूर तहसील में 2, तुमसर तहसील में 64, मोहाड़ी तहसील में 34, पवनी तहसील में 32 व लाखनी तहसील में 352 व्यक्तियों का समावेश है.

जिलाधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि जिले में अब तक 1,12857 नागरिकों ने स्वास्थ्य सेतु एप डाउनलोड किया है. भंडारा जिले में 10 का रिपोर्ट पॉजिटिव आए है. इनमें भंडारा तहसील के 5 व्यक्तियों का समावेश है. इसमें एक 50 वर्षीय पुरुष जो आंध्रप्रदेश से आया था. एक 23 वर्षीय महिला व 52 वर्षीय महिला का समावेश है. लाखनी तहसील में कुल 2 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए. इनमें से 5 वर्षीय पूर्व जम्मू कश्मीर से आया सीआरपीएफ जवान है. जबकि 58 वर्षीय महिला पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने से बाधित हुई. तहसील में 2 व्यक्तियों की रिपोर्ट आयी.

जिले में अब तक एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से 27 व्यक्तियों की जांच की गई है. अब तक 40 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए एवं 2037 व्यक्ति नेगेटिव रहे हैं.

फ्लू ओपीडी शुरू
जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र, ग्रामीण अस्पताल, उपजिला अस्पताल, नागरिक स्वास्थ्य केंद्र में फ्लू ओपीडी शुरू की गई है. अब तक 177 व्यक्तियों को भर्ती किया गया है. सभी के थ्रोट स्वैब नमूने नागपुर भेजे गए. इनमें से 6 की रिपोर्ट पॉजिटिव रही है. 171 व्यक्तियों के नमूने नेगेटिव रहे हैं.

शहर में कोरोना मरीजों की संख्या में अचानक से वृद्धि होने से शहर के कई भागों में कंटेनमेंट जोन लगाया गया है. बाजार में उमड़ती भीड़ व बढ़ रही कोरोना की संख्या को देखते हुए शहर में शनिवार और रविवार को जनता कर्फ्यू का फैसला नप में बुलाई गई विशेष बैठक में लिया गया था. 7 अगस्त व 8 अगस्त को जनता कर्फ्यू अमल में लाया जा रहा है.