Public Toilet

  • केंद्रीय मंत्री के हाथों 2 अक्टूबर को किया जाएगा सम्मान

भंडारा (का). केंद्र सरकार के जल संसाधन मंत्रालय के पेयजल तथा स्वच्छता विभाग की ओर से आयोजित किए गए स्वच्छ, सुंदर शौचालय अभियान में भंडारा जिले की कन्हालगांव को देश को दूसरा स्थान मिला है. गांधी जयंती के अवसर पर वर्च्युअल कार्यक्रम के माध्यम से केंद्रीय जल संसाधन मंत्री के हाथों ग्राम पंचायत का गौरव किया जाएगा.

केंद्र सरकार की ओर से विगत 1 नवंबर से 31 दिसंबर- 2019 की कालावधि में स्वच्छ, सुंदर शौचालय अभियान चलाया गया. इस कार्यक्रम के अंतर्गत सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण कार्य, सौदर्यीकरण की देखभाल के जनता को प्रोत्साहित करने वालों के लिए पुरस्कार घोषित किया गया था. राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन के नेतृत्व में भंडारा जिले में भी यह अभियान चलाया गया. इस स्पर्धा में लाखांदूर तहसील की कान्हलगांव ग्राम पंचायत ने भी भाग लिया.

2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा की जयंती के मौके पर भंडारा में जिला स्तर पर वर्च्युल कार्यक्रम के माध्यम से जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तथा रत्नलाल कटारिया की उपस्थिति में कन्हालगांव ग्राम पंचायत का गौरव किया जाएगा. जिला परिषद के तत्कालीन अध्यक्ष रमेश डोंगरे तथ मुख्य कार्यकारी अधिकारी भवनेश्वरी एस. के मार्गदर्शन में भंडारा जिले ने उक्त सफलता अर्जित की है.