Protest
Representational Pic

Loading

वरठी (सं). अनियंत्रित रेती के ट्रैक्टर से 1 व्यक्ति की मौत होने के पश्चात मदद के लिए परिवार के साथ ग्रामवासियों ने भंडारा जिलाधिकारी कार्यालय में ठिया दिया. मंगलवार की शाम को कोथुर्णा में रेती ट्रैक्टर की टक्कर में शरद उके (35) की मृत्यु हुई थी. यह मामला अच्छा गरमाने से प्रशासन के पसीने छूट गए थे.

किया था शव उठाने से इन्कार
ग्रामवासियों ने शव को उठाने से इन्कार किया. जिससे यह मामला 8 घंटे तक चलता रहा. अंतत: इस मामले में दोषी चालक चिंचोली निवासी निखिल हटवार एवं कोथुर्णा निवासी निखिल तरारे पर मामला दर्ज किया गया. इसके पश्चात चालक को गिरफ्तार किया गया. एवं मालिक फरार होने की जानकारी पुलिस ने दी.

काम से आया था गांव
घटना के दिन कोथुर्णा निवासी शरद उके कुछ काम के लिए वरठी में आया था. शाम को वह गांव वापस जा रहा था तब गांव से 1 किमी. दूरी पर विपरित दिशा से आ रहे रेती से भरे ट्रैक्टर ने उसे टक्कर मारी. इस दुर्घटना में उसकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हुई. घटनास्थल पर भीड़ जमा होने से प्रकरण गरमाने लगा था.

वरठी के पुलिस निरीक्षक राजेशकुमार थोरात अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे थे. प्रकरण गंभीर होने से पुलिस का कड़ा बंदोबस्त लगाया गया था. मृत शरद मजदूरी का काम कर अपने परिवार का जीवनयापन करता था. उसके परिवार में बूढ़े माता पिता, पत्नी एवं 3 वर्ष का एक बेटा एवं 5 वर्ष की बेटी है.

दुर्घटना में घर का मुख्य व्यक्ति जाने से परिवार पर भुखमरी की नौबत आई है. इस कारण उसके परिवार को आर्थिक मदद देकर पत्नी को सरकारी नौकरी के साथ सरकार की विभन्नि योजनाओं के तहत लाभ देने व दोषी चालक मालिक को कड़ी सजा दिलाने की मांग ग्रामवासियों ने की. शव को जांच के लिए ले जाने पर भी नागरिक एवं परिवार वाले जिलाधिकारी कार्यालय में ठिया दे रहे थे.

जिले में रेती चोरों का आतंक
जिले में रेती चोरी का मामला नया नहीं है. विभिन्न क्षेत्र के नदी पात्र से बड़े पैमाने पर रेती की अवैध तरीके से चोरी जाती है. इस बारे में राजस्व एवं पुलिस प्रशासन को जानकारी है. जिस गांव में यह घटना घटी वह आधा गांव रेती व्यवसाय पर निर्भर है.