tiger
Representational Pic

  • वनकर्मियों ने मचान से रातभर रखी नजर

Loading

लाखांदूर. तहसील के मोहरना खेत परिसर में दिन भर ठिया जमाकरक बैठे बाघ के बंदोबस्त के लिए लाखांदूर वनविभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने मचान तैयार कर रातभर गश्त की, किंतु रात्रि के दौरान मोहरना खेत परिसर का बाघ घटनास्थल से फरार होने से परिसर में दहशत का वातावरण निर्माण हो गयी है. जानकारी के अनुसार 4 से 5 वर्षीय पट्टेदार बाघ मोहरना खेत परिसर में दिखायी दिया था.

बाघ दिखायी देने पर ग्रामीणों में डर का वातारण निर्माण हो गया था. जिससे बाघ के बंदोबस्त के लिए लाखांदूर वन विभाग को बुलाया गया था. लाखांदूर वनपरिक्षेत्र अधिकारी रूपेश गावित, वनरक्षक एस.जी. खंडागले, जी.डी. हाते, वाहनचालक प्रफुल राऊत के साथ अन्य 10 वन अधिकारी कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे थे. इतना ही नहीं तो घटनास्थल पर सहायक वनसंरक्षक राठोड, मोबाइल टीम प्रमुख मेंढे, लाखांदूर के तहसीलदार अखिलभारत मेश्राम, थानेदार मनोहर कोरेटी आदि ने भेंट देकर घटनास्थल की जांच कर जानकारी हासिल की.

ग्रामीणों को सतर्क रहने की चेतावनी

बाघ मोहरना के किसान प्रशांत राऊत किसान के खेत में नहर की झाड़ियों में होने की जानकारी दी गई. रात्रि के दौरान कोई भी अनुचित घटना नहीं हो इसके लिए सतर्क का उपाय योजना के लिए वन अधिकारी कर्मचारियों ने खेत परिसर में 2 मचान तैयार कर रातभर गस्त की. इतना ही नहीं तो बाघ फरार होते समय पगमार्क ध्यान में आने के लिए कुछ जगह पर रेत डाली गयी थी किंतु सभी उपाय योजना करने पर भी बाघ कौनसे परिसर में फरार हो गया. वनविभाग ने किसान व जनता को सतर्क रहने का आह्वान लाखांदूर के वनपरिक्षेत्र अधिकारी रुपेश गावित ने किया है. इस संबंध में सूचना एवं मुनादी (दवंडी) भी दी गई.