Unlock Phase 1

Loading

भंडारा. कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के लिए की गई लॉकडाउन के तहत राज्य परिवहन महामंडल की बसों का परिचालन भी बंद हो गया था. लेकिन चरणबद्ध तरीके की गई लॉकडाउन के कारण एक के बाद एक सुविधा देने का सिलसिला चल निकला. लॉकडाउन के चौथे चरण के बाद भी राज्य परिवहन की बसों का परिचालन नहीं हो सका है.

हालांकि बसों को कम यात्रियों क साथ चलाने के बारे में भी सोचा गया था, लेकिन आम सहमति न बनने के कारण एसटी बसों को चलाने का फैसला अभी नहीं किया जा सकता है. भंडारा बस स्थानक पर लाल परी पहले की तरह खड़ी तो है लेकिन उस पर सवार होने वाले यात्रियों की संख्या बहुत कम है. बस स्टैंड पर आम दिनों की तरह भीड़ नहीं है. उम्मीद की जा रही है कि 8 जून से भंडारा बस स्टैंड पर यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगेगी.

उल्लेखनीय है कि कोरोना के प्रादुर्भाव को रोकने के लिए राज्य सरकार ने विगत 25 मार्च से देशभर में  लॉकडाउन की घोषणा की थी. उसी दिन बसों के परिचालन को भी रोकने का आदेश जारी किया गया. राज्य सरकार के  नियमों तथा शर्तों का पालन करते हुए कुछ क्षेत्रों में परिवहन महांडल की बसें रास्तों पर दौड़ी. जिले के महत्वपूर्ण मार्ग पर एसटी बसें रूकने लगी हैं. सुबह 7 से सायं 7 बजे तक एसटी बस सेवा शुरू रहेगी. बसों पर सवारियों को बैठाने से पहले उन्हें सैनेटाइज किया जाता है. जिन बसों में आमतौर पर बैठने के लिए जगह नहीं मिलती, बसों को अब सवारियों का इंतजार करना पड़ रहा है.