MP Sunil Mendhe

भंडारा. भंडारा व गोंदिया जिले के धान खरीदी के संबंध में गृहमंत्री अनिल देशमुख के प्रयासों से अन्न व नागरी आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल की अध्यक्षता में 25 नवंबर को दोपहर 1.30 बजे मुंबई स्थित सह्याद्री अतिथि गृह में बैठक बुलाई गई है. बैठक में स्थानीय लोकसभा सांसद सुनील मेंढे व दोनों जिले के विधायकों को नहीं बुलाया गया है. इस पर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार बैठक में गृहमंत्री अनिल देशमुख के अलावा गोंदिया पालकमंत्री अनिल देशमुख, सहकार व पणन मंत्री बालासाहब पाटिल, सांसद प्रफुल पटेल, पणन विभाग अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव सहकार, सचिव अन्न व नागरी आपूर्ति, व्यवस्थापकीय संचालक मार्केटिंग फेडरेशन व व्यवस्थापकीय संचालक आदिवासी विकास महामंडल नाशिक आदि उपस्थित रहेंगे.

राज्य में सर्वाधिक धान खरीदी भंडारा व गोंदिया जिले में होती है. जिले में अधिकांश केंद्र पर अब तक धान खरीदी शुरू नहीं हुई है. कई केंद्रों में बारदाने की किल्लत है. केंद्रों पर नियम को अंगूठा दिखाते हुए इलेक्ट्रानिक कांटे की बजाए पारंपारिक मैनुअल कांटे पर वजन किया जा रहा है. बैठक में धान खरीदी से जुड़ी समस्या व सवालों का समाधान के लिए दोनों जिले के विधायकों को बुलाना आमंत्रित था. दोनों जिले से लोकसभा चुनाव में निर्वाचित प्रतिनिधि को भी बुलाना कई मायने में आवश्यक था, लेकिन लोकसभा सांसद समेत दोनों जिले को विधायकों को बुलाया ही नहीं गया.

नहीं मिली सूचना : मेंढे

धान खरीदी के मसले पर हो रही मीटिंग के संबंध में लोकसभा सांसद सुनील मेंढे को पूछने पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी कि उन्हें मीटिंग की सूचना नहीं दी गई है.