corona

भंडारा. कोरोना का बढ़ता संक्रमण व मृत्यु की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले के नागरिकों ने सतर्कता बतरने की आवश्यकता है. जांच में देरी करने पर बीमारी का खतरा ज्यादा बढ़ता है. देरी से जांच के कारण इसका विपरीत परिणाम होता है. इसलिए संक्रमण दिखाई देते ही शीघ्र जांच करें. संभावता खतरे से स्वयं को दूर रखे. ऐसा आह्वान जिलाधिकारी संदीप कदम ने किया है. कोरोना संक्रमणजन्य बीमारी होकर बूखार, खांसी, गले में खिंचखिंच व मुंह का स्वाद चले जाना आदि लक्षण दिखाई देते ही शीघ्र जांच करवाए.

जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. संक्रमण पर काबू पाने के लिए प्रशासन की ओर से कई प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन लक्षण रहने के बावजूद भी नागरिक जांच के लिए आगे नहीं आ रहे हैं. यह बात स्वास्थ्य के लिए योग्य नहीं है. जांच में देरी होने पर बीमारी बढ़ सकती है. इसलिए कोरोना को नियंत्रण में रखकर मृत्यु संख्या को कम करने प्रशासन को सहकार्य करना चाहिए. ऐसा आह्वान जिलाधिकारी ने किया.

जिले में सरकार की ओर से एंटीजन व कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध करा दी गई है. नागरिकों ने डर नहीं रखते हुए जांच करवाए. सुरक्षित दूरी रखकर बार-बार साबुन से हाथ धोकर स्वच्छ करें. कोरोनामुक्त भंडारा रखने नागरिक अधिक से अधिक जांच करवाए, ऐसा आह्वान उन्होंने किया.