Corona Death
File Photo : PTI

  • राशन दूकानदारों ने भी मांगा बीमा कवच

Loading

साकोली (सं). राशन दूकानदारों को 50 लाख रुपये और मृतक राशन दूकान के परिवार को 50 लाख रुपये का सुरक्षा कवच व मृतक के परिवार के सदस्यों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी जानी चाहिए. इस मांग को लेकर स्थानीय तहसीलदार रमेश कुंभरे के माध्यम से भारत सरकार तथा महाराष्ट्र राज्य खाद्य नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता संरक्षण विभाग सचिव को ज्ञापन सौंपा गया.

ज्ञापन में कहा गया है कि पिछले वर्ष से देश और विदेश में कोरोना संक्रमण काफी बढ़ गया है. और इस दूसरी लहर में राज्य के सैकड़ों राशन दूकानदारों की मौत हो गई. कोरोना संक्रमण के कारण भंडारा जिले के 10 से अधिक राशन दूकानदारों की मृत्यु हो गई. 

मूतकों में इनका समावेश

साकोली तहसील के आतेगांव के राशन दूकानदार प्रकाश हटवार अनाज वितरण तथा पाज मशीन एवं अनाज काटा करने का काम उनके भाई प्रमोद हटवार करते थे. लेकिन प्रमोद हटवार की 5 मई को भंडारा के अस्पताल में कोरोना से मृत्यु हुई. इसी प्रकार 12 मई को आमगांव बु. के राशन दूकानदार विश्वनाथ बालबुद्धे का भंडारा में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया. राशन दूकानदार वर्षों से राशन दूकान पर अपनी आजीविका चलाता है. लेकिन अचानक कोरोना से मृत्यु होने से उसका आर्थिक नुकसान के साथ साथ घर का पालन पोषण करनेवाला कर्ता पुरूष की मृत्यु होने से उस परिवार पर जीवनयापन का सवाल खडा हो जाता है. इसलिए राशन दूकानदारों द्वारा मांग की गई कि सरकार द्वारा राशन दूकानदार को 50 लाख रु. का सुरक्षा कवच दिया जाए तथा मृतक राशन दूकानदार के परिवार को 50 लाख रु. दिए जाएं एवं उस परिवार के 1 सदस्य को अनुकंपा तत्व पर सरकारी नौकरी दी जाए.

अंगुठा ही लगे

जब तक कोरोना संक्रमण पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता तब तक पाश मशिन पर राशन दूकानदार का ही अंगुठा लगे ऐसी सुविधा दी जानी चाहिए. शिष्टमंडल में साकोली तहसील राशन दूकानदार एवं केरोसीन लाइसेंस धारक कल्याणकारी समिति के अध्यक्ष सुनील जगिया, सचिव मनोहर लंजे, नरेश नागरिकर, विजय बोरकर, श्रीराम कापगते, चोखेलाल टेंभरे, घनश्याम शेंडे, कवडू बिसेन, सुनिता खंडाते, किशोर शेंडे, देवानंद करमकोटे, रामदास मस्के आदि दूकानदार उपस्थित थे.