Court

मोहाड़ी (सं). आंधलगांव पुलिस स्टेशन के तहत सालेबर्डी का विहान लांजेवार (6) की तहसील के पहेला अडयाल के पास चोवा परिसर में गला दबाकर हत्या कर दी गई. इस मामले के आरोपी को 9 दिसंबर तक मोहाड़ी कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आरोपी का नाम सालेबर्डी निवासी चंदन गजभिए (23) है.

जानकारी के अनुसार सालेबर्डी का मृतक बच्चा व आरोपी नीलेश गजभिए आरोपी के घर आता जाता रहता था, क्योंकि उसका घर पास में ही था. मृतक विहान आरोपी से मिला था. 22 नवंबर को आरोपी ने विहान को अपने साथ सुबह खेत में ले गया और वहां से वह लगभग 60 से 70 किमी तक पहेला, चोवा परिसर के रास्ते में एक छोटे से नहर पुल के पास गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई. उसने शव को पुल के नीचे फेंक दिया. आरोपी पास के गांव के एक निवासी अपने दादा की ओर गया. इधर विहान की तलाश शुरू हुई, लेकिन जब विहान नहीं मिला, तो उसके पिता ने आंधलगांव पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई कि वह लापता है.

पुलिस ने जल्द ही कार्रवाई शुरू की. जांच में मिली गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी नीलेश को हिरासत में लिया गया. 2 दिन तक आरोपी ने दोषी नहीं होने की दलील दी, कितु पुलिस की ओर से गहन जांच के बाद उसने 24 नवंबर की रात को स्वीकार किया कि उसने हत्या की है. जैसे ही आरोपी की पुलिस हिरासत खत्म हुई, आंधलगांव पुलिस ने आरोपी को मोहाड़ी अदालत में पेश किया. अदालत ने उसे 9 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.