नवरात्रि पर्व: व्यापार जगत की उम्मीदें जागी

भंडारा. कोरोना महामारी की वजह से सभी कारोबार पर लगभग ब्रेक सा लग गया था. राहत की बात है की अक्टूबर महीने से अनलॉक में कई क्षेत्रों में छूट दी गयी है. व्यापार ,कारोबार के लिए समय भी बढ़ाया गया है. इसका सीधा असर बाजार पर दिखने लगा है. निराशा एवं शिकायत को पिछे छोड़ व्यापार जगत नई उर्जा एवं उत्साह के साथ त्योहारी सीजन के लिए तैयार हो गया. कपडा व्यापार, रिअल इस्टेट, इलेक्ट्रानिक्स, सराफा बाजार ऑटोमोबाइल सेक्टर को बडी उम्मीदें है. मार्च महीने से व्यापारियों ने आर्थिक मुश्किलों को सामना किया है.अब परिस्थ्तिति में थोडा सुधार आया है.

ग्राहकों के लिये तैयार दूकानें

 दशहरे के पश्चात दीपावली का आगमन से लोगों के लिए यह मौका नई खरीददारी के लिए होता है. वहीं व्यापारिेयों के लिए  भी यह मौका बेहतर व्यापार के लिए है. प्रत्येक व्यापारी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई योजनाएं बनाने में व्यस्त है. साजसज्जा, लाइटींग के साथ दूकानें  ग्राहकों का स्वागत करने के लिए तैयार हो चुकी है.

उम्मीद की किरण

त्योहारी सीजन को लेकर दूकानदार और व्यापारी बेहद उत्साहित है. पिछले 6 माह में काफी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना किया है. अभी हालात सामान्य होते जा रहे है. उम्मीद है की यह सीजन शानदार साबित होगा. -विवेक महाकालकर, संचालक VS महाकालकर शोरूम टाइल्स एवं हार्डवेअर. 

सोने में निवेश का सही समय

सोने एवं डायमंड ज्वेलरी में नई डीजाइन उपलब्ध कराई जा रही है. ग्राहकों के बजट के अनुसार ज्वेलरी  उपलब्ध है और यह समय सोने में निवेश का सही समय है. -नितीन सोनी, अनादीनारायण ज्वेलर्स संचालक.

सराफा बाजार में रौनक

शहर के सराफा बाजार में  रौनक देखने को मिल रही है. गहनों की विस्तृत व नई श्रृंखला, नये डीजाइन्स ग्राहकों को आकर्षित कर रही है. त्योहारों को लेकर ग्राहकों में भी उत्साह है. -रोशन निनावे ,संचालक केशवराव निवावे ज्वेलर्स.

कपड़ा बाजार में उत्साह

6 महीने के लंबे अंतराल के बाद कपड़ा बाजार नए उत्साह के साथ तैयार है.संपूर्ण नया स्टाक और नई रेंज के साथ दूकानों को अब अच्छे ग्राहकी का इंतजार है. – वरीयलदास खानवानी ,संचालक श्रीचंद रेडीमेडस्. 

ग्राहकों के लिए स्कीम

स्थानीय इलेक्ट्रानिक्स कारोबारी पूरी तरह से तैयार है.  विश्वस्तरीय ब्रांड के उत्पाद एवं अतिरिक्त 15 प्रतिशत कैश बैक योजना ग्राहकों को पसंद आ रही है. -खुशाल सवानी , संचालक साई ट्रेडिंग. 

MY का कोरोना आफर

लोगों के लिये कई ऑफर दिये जा रहे है. जिसमें केवल 1 रु. में बुकिंग, जीरो प्रतिशत ब्याज पर टीवी, वाशिंग मशीन, होम थीएटर, रेफ्रिजरेटर खरीदी की योजना है. सही दाम एवं ऑफर पर जोर दिया जा रहा है. -मयूर बिसेन, संचालक MY मार्केटिंग.

रियल इस्टेट में मामूली सुधार

लॉकड़ाउन में मार्केट पूरी तरह डाउन होने के बाद  अभी  रियल इस्टेट में मामूली सुधार आता दिख रहा है. – गौरव गुप्ता ,संचालक गौरव बिल्डर्स