students smartphone
File Photo

  • कोरोना संक्रमण के चलते बंद थी स्कूलें

भंडारा. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को रोकने सरकार ने पिछले 8 महीनों से स्कूल व कालेज बंद कर दिए थे. इसके बाद स्थानीय स्तर पर स्कूल प्रबंधन समिति की मदद व कोरोना नियमों के तहत स्कूल विषय शुरू करने सरकार की ओर से दी गई मंजूरी से ऐसा लगता है कि कई स्कूलों में छात्रों का सहयोग बढ़ गया है.

शहर के बंसीलाल लाहोटी नूतन महाराष्ट्र विद्यालय में कक्षा 9वीं व 10वीं के छात्रों ने उपस्थिति दर्ज की. इस दौरान मुख्याध्यापक आर. एस. बारई ने कोरोना पर ध्यान में छात्रों का मार्गदर्शन किया. इस दौरान छात्रों को स्कूल के पहले दिन उनके शरीर के तापमान को मापकर प्रवेश दिया गया. कक्षा 9वीं के 35 छात्र व 10वीं के कुल 41 छात्र उपस्थित थे. कई दिनों से स्कूल बंद रहने से छात्रों में खुशी का माहौल था.

छात्रों व पालकों का किया मार्गदर्शन

छात्रों ने स्कूल में आते समय मुंह पर मास्क, सैनिटाइजर लगाते हुए स्कूल में उपस्थित हुए. शिक्षकों की मदद से छात्रों को कोरोना संक्रमण व कोरोना पर ध्यान देने के बारे में जानकारी दी गई. मुख्याध्यापक आर. एस. बारई ने छात्रों से बार-बार हाथ धोने व भौतिक दूरी का उपयोग करने का आग्रह किया. कोरोना के बारे में अभिभावकों को भी मार्गदर्शन किया गया. इस अवसर पर मुख्याध्यापक आर. एस. बारई, पर्यवेक्षक डी. पी. राठी, सहायक शिक्षक सेलोकर के सहित स्कूल के अन्य शिक्षक, शिक्षण कर्मचारी उपस्थित थे.