Ruckus Voting Center
File Photo

Loading

भंडारा. स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मंगलवार को मतदान हुआ. मतदान के दौरान स्थानीय लालबहादुर शास्त्री विद्यालय में ओबीसी महासंघ संयोजक डा. मुकेश पुडके ओबीसी लिखी हुई टोपी एवं गमछे पहने हुए थे. पुलिस द्वारा आपत्ति पर पुडके बाहर निकलने लगे. लेकिन इसी समय वहां मौजूद राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा खड़ा किया. पुलिस ने हस्तक्षेप किया एवं पुडके को पुलिस स्टेशन ले आयी. बाद में हिदायत देकर जमानत पर छोड़ दिया. बकौल मुकेश पुडके उनके हाथों अनजाने में गलती हुई. लेकिन जब वे वापिस जा रहे थे. वहां मौजूद महेंद्र निंबार्ते ने हाय तौबा मचाया. पुडके ने कहा कि ओबीसी लिखी टोपी को लेकर जिस द्वेष का प्रदर्शन भाजपाइयों ने किया है. उससे वह आहत है.

पुलिस ने की धारा 149 की कारवाई

भंडारा के शास्त्री विद्यालय की अपवादात्मक घटना को छोड़  स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. मुकेश पुडके को मतदान केंद्र से उठाकर पुलिस स्टेशन लाने के पश्चात बिठा कर रखा गया. उन्हें धारा 149 के तहत नोटिस थमाया .   इस तरह की करतूत की पुनरावृत्ति होने की स्थिति में दखल पात्र गुनाह समझते हुए पुलिस द्वारा एकतरफ़ा क़ानूनन कारवाई की चेतावनी देकर छोड़ा दिया.

जानबूझ कर हंगामा किया : पुडके

ओबीसी महासंघ संयोजक उच्च शिक्षित है. डाक्टरेट है. पुडके ने बताया कि वे मतदाताओं से मिलते हुए सीधे मतदान केंद्र पहुंचे. स्वयं का ध्यान टोपी एवं गमछे पर नहीं था. पहले उन्हें किसी ने नहीं रोका. और वे सीधे मतदान केंद्र में पहुंचे. वहां उन्हें कतार में आने के लिए कहा. इसी समय पुलिस अधिकारी ने आपत्ति दर्ज की. टोपी एवं गमछे को नियम के विपरीत बताया एवं बाहर जाने को कहा. जब वे बाहर निकले तब महेंद्र निंबार्ते नामक कार्यकर्ता ने जानबूझकर हंगामा खड़ा किया. पुलिस ने पुडके को गाड़ी में बिठाया एवं पुलिस स्टेशन जाने लगी. ठीक इसी समय सांसद सुनील मेंढे वहां पर पहुंचे.

इस बार पुन: महेंद्र निंबार्ते ने अपनी वरिष्ठों के सामने अपनी तथाकथित बहादुरी का प्रदर्शन दिखाने के लिए फिर से हंगामा किया. पुडके ने आरोप लगाया कि महेंद्र निंबार्ते यह भाजपा से कांग्रेस में आए थे. कांग्रेस में उन पर मतदाता बनाने की ज़िम्मेदारी सौंपी थी. ऐन चुनाव के मौके पर निंबार्ते ने 4000 मतदाताओं की संपर्क सूची लेकर भाजपा में रिएन्ट्री ली. यही कारण था कि मतदान केंद्र के बाहर में जब निंबार्ते ने जैसे ही उन्हे देखा हंगामा खडा किया.  

पब्लिसिटी स्टंट : निंबार्ते

पुडके द्वारा लगाए गए आरोप पर महेंद्र निंबार्ते ने कहा कि ओबीसी की समस्याओं को हल करने की क्षमता भाजपा में है. चुनाव में विरोधियों के पास में मुद्दे नहीं है. इसलिए वोटिंग के दौरान जातिगत मुद्दा बनाने के पुडके द्वारा स्टंट किया गया.

वायरल हुआ वीडियो

भंडारा में ओबीसी लिखी टोपी एवं गमछे पर मचे बवाल का वीडियो जैसे महाआघाड़ी के लिए सौगात साबित हुआ. सोशल मीडिया फ्लैटफार्म पर इस वीडियो को जमकर वायरल कर सहानुभूति लहर बहाने की कोशिश की गई.