File Photo
File Photo

मोहाडी (सं). तुमसर साकोली इस मार्ग पर स्थित पालोरा से केसलवाड़ा तक 2 किमी सड़क की गड्ढों के कारण काफी दयनीय अवस्था हो गई है. किंतु साकोली के सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा इस ओर अनदेखी की जा रही है. केसलवाड़ा से पालोरा इस 2 किमी दूरी तय करनेवाली सड़क की मरम्मत के लिए निर्माण विभाग के अधिकारी से कई बार अनुरोध किया गया. किंतु अधिकारियों ने इस सड़क का निरीक्षण तक नहीं किया. जब मंत्री ने पिछले महीने यहां का दौरा किया था, तो दौरे से पहले गड्ढों में चुरी डालकर बुझा दिया गया था. लेकिन अब फिर से गड्ढे हो गए हैं.

तुमसर साकोली राज्य मार्ग होने के कारण यहां दिन भर वाहनों का आवागमन लगा रहता है. उसगांव, चांदोरी, कोका, केसलवाड़ा क्षेत्र के नागरिक यहां से पालोरा के साप्ताहिक बाजार में आते हैं. इसके कारण नागरिकों को आने-जाने में परेशानी हो रही है. इस सड़क पर कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. कुछ लोग दिव्यांग भी हो गए हैं. लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है.

इस बारे में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को बताने पर उन्होंने टालमटौल रवैया अपना लिया. अभी भी सड़क का डामरीकरण का काम शुरू नहीं हुआ है. इस कारण नागरिकों के लिए केसलवाड़ा पालोरा यह सड़क जानलेवा साबित हो रही है. वरिष्ठ अधिकारियों ने इस सड़क का डामरीकरण पूरा करें, ऐसी मांग क्षेत्र के नागरिकों ने की है.