kirana store
File Photo

Loading

लाखनी (सं). तहसील की जनता को लॉकडाउन के कारण बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा. भंडारा में जीवनावश्यक वस्तुओं का भंडारण करके अपनी जेबें भरने का मामला सामने आया है.

कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए लाखनी तहसील में संपूर्ण देश मॆं लॉकडाउन लागु किया गया. लॉकडाउन की स्थिति में उत्पादक, उद्योजक तथा व्यावसायिक की ओर से साहित्य तथा जीवनावश्यक वस्तुओं का भंडारण करके रखा जाता है. शहरी तथा ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में लॉकडाउन के कारण अधिकांश लोगों के समक्ष भुखमरी का संकट उत्पन्न हो गया.

सर्वसामान्य लोगों की मनमर्जी के कारण स्थिति ज्यादा बिगड़ रही है. कोरोना के फैलाव की आशंका के कारण जीवनावश्यक वस्तुओं का भंडारण करके लोगों को लूटने का काम किया जा रहा है. इस बारे में जिला प्रशासन को बार-बार सूचित करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

जिला प्रशासन की ओर से भले ही बार- बार यह दावा किया जा रहा हो कि जीवनावश्यक वस्त्ओं का भंडारण नहीं किया गया है, लोगों को इन वस्तुओं को उनकी सही कीमत हर ही दी जा रही है. लेकिन हकीकत कुछ और ही है. लोगों को दूनी कीमत पर वस्तुएं खरीदने पर मजबूर होना पड़ रहा है.