MP Sunil Mendhe

  • सांसद ने केंद्र से और मदद देने की मांग की

भंडारा (का). अगस्त के अंत में भंडारा गोंदिया जिले में पैदा हुई बाढ स्थिति के कारण 70 हजार लोग प्रभावित हुए एवं लगभग पांच सौ करोड़ रु. का नुकसान हुआ. लेकिन राज्य सरकार ने सहायता में 16 करोड़ रुपये की घोषणा करके पीड़ितों का मजाक उड़ाया है. इसलिए नुकसानग्रस्तों को ज्यादा से ज्यादा सहायता देकर दिलासा देने का कार्य करे ऐसी मांग सांसद सुनील मेंढे ने सभागृह में की. सांसद मेंढे ने बाढ़ पीड़ितों का मुद्दा उठाया एवं पीड़ितों की आवाज को सरकार तक पहुंचाया.

उन्होंने सभागृह में अगस्त महिने के 28 से 30 अगस्त के बीच जिले में पैदा हुई भयंकर बाढ स्थिति के बारे अवगत कराया. जारी मानसून सत्र में, सांसद मेंढे ने पूर्व-पीड़ितों के लिए बड़े पैमाने पर मजदूरी का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहां कि तीनों दिन मैंने खुद बाढ़ वाले इलाकों का दौरा किया. इसके बाद ही स्थिति ज्ञात हो गई.

उन्होंने बताया कि दोनों ही जिले के लगभग 231 गावों के 70 हजार से अधिक लोग प्रभावित हुए. एवं 8000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए, जिनमें से 700 ध्वस्त हो गए. तथा 2100 हेक्टेयर भूमि साफ हो गई. बडे पैमौन पर फसल का नुकसान हुआ है. बाढ में 500 करोड रु. से अधिक का नुकसान होने का अंदाजा है. हालांकि राज्य सरकार ने 16 करोड रु. सहायता के रूप में देकर बाढग्रस्तों का मजाक उडाया है. इसलिए सांसद मेंढे ने सभागृह में मांग की है कि इन बाढग्रस्तों को बडे पैमाने पर मदद की जाए.