arrest
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    भंडारा. बेला क्षेत्र में एक प्रापर्टी डीलर समीर दास की 4 अप्रैल 2021 को बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. भंडारा पुलिस की टीम ने और तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी भंडारा पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक लोकेश कानसे ने पुलिस स्टेशन में आयोजित पत्रकार परिषद में दी. गिरफ्तार आरोपियों का नाम स्थानीय शुक्रवारी सुभाष वार्ड निवासी राहुल भोंगाडे (26), तिरोडा तहसील के चुरडी निवासी श्रीकांत येरणे (31), सुभाष प्रतिमा के पास तुमसर के अभ्यंकर वार्ड निवासी आकाश महालगावे (23) है.

    जमीन को लेकर विवाद

    थानेदार  कनसे ने बताया कि प्रापर्टी कारोबारी समीर दास कोलकाता का मूल निवासी है. और 50 वर्ष पहले भंडारा आया था. वह कई वर्षों से जमीन खरीदने एवं बेचने के व्यवसाय में था. उसका कई लोगों के साथ विवाद था और उस विवाद के कारण अदालत में मामले दायर किए गए थे. इसी तरह का मामला राहुल गोवर्धन भोंगाडे की दादी के खिलाफ समीर दास के खिलाफ लंबित है. राहुल भोंगाडे इस नतीजे पर पहुंचे थे कि समीर दास ने मामले में अपने परिवार को धोखा दिया था. राहुल को लगता था कि अगर समीर दास की मृत्यु हो गई तो उसे करोड़ों रुपये मिलेंगे. 

    4 लाख की सुपारी दी

     राहुल ने समीर दास को हटाने का फैसला किया. और उसे मारने की सुपारी श्रीकांत येरणे को 4 लाख रु. में दी. इनमें से 2 लाख रु. एडवांस दिए. पैसा मिलते ही सुपारी किलर श्रीकांत येरणे ने 20 फरवरी, 2021 को नेशनल हाइवे नं. 6 पर वेद लान के सामने, जब समीर दास अपने एक्टिवा से मोपेड जा रहा था, उसे चार पहिया वाहन से मारने की कोशिश की. हालांकि समीर दास बच गया. इसके बाद, श्रीकांत ने फिर से अपने दोस्त आकाश महालगाव की मदद से समीर दास की हत्या करने की साजिश रची. 

    प्लाट खरीदने के बहाने बुलाया

    दूसरे षड्यंत्र के अनुसार, 4 अप्रैल, 2021 को आरोपी श्रीकांत येरणे एवं आकाश उर्फ ​​डिगरा महालगावे, भंडारा के समीर दास के पोस्ट आफिस कार्यालय में दोपहर करीब 1.30 बजे गया था. समीर दास वहां मौजूद नहीं था. दोनों आरोपियों ने उसके कार्यालय में काम करने वाली एक महिला के मोबाइल पर समीर दास से बात की और उसे बताया कि वे बेला में एक प्लाट खरीदना चाहते हैं. उस समय, समीर दास ने उन्हें रायल पब्लिक स्कूल के पास बुलाया. वहां से, तीनों बेला राजीव नगर में लेआउट पर पहुंचे और बात करते हुए, श्रीकांत येरणे ने समीर दास की गर्दन में चाकू से वार किया.

    इस दौरान  समीर दास के पास खुद को चिल्लाने या बचाव करने का कोई मौका नहीं था और वह गिर गया. इसके बाद आरोपी वहां से भाग गए. आरोपी ने यह सबकुछ सिर्फ 20 मिनट में किया. तीनों आरोपियों को 16 अप्रैल 2021 तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. आगे की जांच भंडारा पुलिस उपनिरीक्षक धनंजय इंगले कर रहे हैं. 

    उक्त  कार्रवाई पुलिस अधीक्षक वसंत जाधव, अप्पर पुलिस अधीक्षक अनिकेत भारती, उपविभागीय पुलिस अधिकारी संजय पाटिल के मार्गदर्शन में पुलिस स्टेशन भंडारा के थानेदार लोकेश कानसे के नेतृत्व में अपराध प्रकटीकरण टीम पुलिस स्टेशन भंडारा के उपनिरीक्षक अरविंदकुमार जगने, पुलिसकर्मी भुसावले, प्रशांत भोंगाडे, अतुल मेश्राम, अजय कुकडे, भेनाथ बुरडे, गणेश मन्नाडे, संदीप बन्सोड तथा सायबर पुलीस स्टेशन भंडारा के अधिकारी व कर्मचारियों ने की.