Dhaan, Paddy Bags
File Photo

भंडारा. साकोली तहसील सहकारी कृषि खरीदी व बिक्री समिति की ओर से खरीफ धान खरीदी शुरू की गई है. शुरुआत में डिजिटल सातबारा व फिर बरदाना के कारण धान की खरीदी में गिरावट आई है. किसानों का धान खरीदी केंद्र के बाहर पड़ा है. आसमान में बादल छाए रहने व बेमौसम बारिश के कारण किसानों के धान खरीदी केंद्र बाहर से भीग गए.

बारदाना की आपूर्ति नहीं

लाखनी केंद्र की कृषि उपज मंडी समिति के गोदाम में 4 हजार 687 क्विंटल धान की खरीदी व बिक्री की गई. सालेभाटा केंद्र के अंतर्गत, विविध कार्यकारी संस्था के सालेभाटा के गोदाम में 1 हजार 282 क्विंटल धान की खरीदी की गई और राजेगांव के गोदाम में 1 हजार 612 क्विंटल धान की खरीदी की गई. एकोड़ी केंद्र पर विविध कार्यकारी संस्था गोदाम एकोड़ी में 1206 क्विंटल और पिंडकेपार गोदाम में 2715 क्विंटल धान खरीदी की गई. जेवनाला केंद्र में विविध कार्यकारी संस्था गोदाम गुरढा में 1394 क्विंटल धान व कनेरी के गोदाम में 501 क्विंटल धान खरीदी किए गए.

परसोडी केंद्र के तहत योगेश्वर हटवार परसोडी के गोदाम में 903 क्विंटल धान व भास्कर कापगते उमरी के गोदाम में 978 क्विंटल धान खरीदी की गई. सातलवाडा केंद्र में लोकचंद राऊत के गोदाम में 4 हजार 410 क्विंटल धान खरीदी की गई है. धान खरीदी केंद्र की खरीदी और बिक्री के द्वारा गोदाम को फिर से भरने के प्रयास किए जा रहे हैं. नया गोदाम किराए पर लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. बारदाना की आपूर्ति नहीं की गई है.