PWD Minister Eknath Shinde

  • ICU कक्ष को दी भेंट

भंडारा. राज्य के शहरी विकास व लोक निर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को जिला अस्पताल का दौरा किया. अग्निकांड घटनास्थल निरीक्षण किया. उन्होंने सीएस डा. प्रमोद खंडाते ने घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली. मंत्री शिंदे ने दुर्घटनाग्रस्त आईसीयू कमरे के जीवित बचे शिशुओं के कक्ष को भेंट दी.

जल्द मिलेगी रिपोर्ट

शिदें ने बताया कि संभागीय आयुक्त डा. संजीव कुमार की अध्यक्षता में जांच समिति नियुक्त की गई है. इस समिति की रिपोर्ट जल्द ही प्राप्त होगी. घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसी घटनाएं दोबारा न हों, इसके लिए उन्होंने एहतियात बरतने की सलाह दी. 

राज्य के सभी अस्पतालों का ऑडिट :  शिंदे

लोक निर्माण विभाग के मंत्री एकनाथ शिंदे ने जिला अस्पताल का दौरान करने के बाद बताया कि राज्य के सभी अस्पताल व विशेषकर इमरजेंसी यूनिट का फायर ऑडिट व इलेक्ट्रिकल ऑडिट किया जाएगा. 

इमरजेंसी एक्जिट प्लान पर नहीं किया विचार

जिला अस्पताल के मुख्य इमारत का निर्माण 1981 में हुआ था. इमारत का विस्तारित कार्य 2014 में किया गया . 14 अगस्त 2015 में शुभारंभ किया गया. इसी एक्सटेंशन में शिशु केयर यूनिट बनाया गया था. जानकारी है कि यूनिट विकास की टेंडर औरंगाबाद के एक कंसलटंट को मिला था. इस दौरान अगर फायर सेफ्टी व आपदा की स्थिति में एक्जिट प्लान पर विचार ही नहीं किया. इस मौके पर विधायक नरेंद्र भोंडेकर, राजू कारेमोरे, जिलाधिकारी संदीप कदम, जिला पुलिस अधीक्षक वसंत जाधव, पूर्व सांसद मधुकर कुकड़े उपस्थित थे.