Strike Logo

  • एकोड़ी में भाकपा की हुई विभागीय बैठक

साकोली. भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं की एक बैठक वसंता भूरे की अध्यक्षता में तहसील के एकोड़ी में हुई. बैठक में पार्टी के राज्य सचिव सदस्य शिवकुमार गणवीर, तहसील सचिव दिलीप उंदीरवाडे ने मार्गदर्शन किया. इसके बाद सभी की अनुमति के साथ देश के किसान आंदोलन के समर्थन में और केंद्र सरकार की अन्यायपूर्ण नीति के विरोध में एकोड़ी में 18 दिसंबर को रास्ता रोको आंदोलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया.

यह हैं मांगे

वन भूमि पट्टों को प्राप्त करने, राजस्व भूमि पट्टों को प्राप्त करने, उसी भूमि पर अतिक्रमणकारियों को मकान देने, घरकुल के बकाया किस्तों का तुरंत भुगतान करने, यदि विस्तारित परिवारों के लिए जगह नहीं है, तो ऊपरी मंजिल पर मकान मंजूर करने, एकोड़ी में धान खरीदी केंद्र पर धान खरीदना शुरू करने, चूंकि प्रत्येक व्यक्ति को 5 किग्रा मुफ्त राशन नहीं दिया जाना चाहिए, वृद्धों, शिशुओं, विधवाओं, निराश्रितों, दिव्यांगों की पेंशन प्रतिमाह 2000 रुपये तक बढ़ाई जानी चाहिए, श्रावण बाल योजना के लिए आयु सीमा 60 वर्ष होनी चाहिए, निर्माण श्रमिकों के ऑफ़लाइन पंजीकरण शुरू किए जाने चाहिए आदि मांगों को लेकर एकोड़ी में रास्ता रोको आंदोलन किया जाएगा.

इसके अलावा 20 दिसंबर को साकोली में आयोजित तहसील महिला सम्मेलन में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को शामिल करने, वर्ष 2021 का सभासद पंजीकृत दोगुणा करने का निर्णय लिया गया. बैठक के समापन पर बालकृष्ण कापसे को पार्टी के विभागीय सचिव के रूप में चुना गया. आभार राजु बडोले ने माना.