A big train accident was averted on the Delhi-Mumbai route due to the shepherd's understanding, alerted by waving red cloth on time
Representational Photo

    Loading

    तुमसर. क्षेत्र के लोगों द्वारा वर्षो से तुमसर टाउन से रामटेक के लिए नई यात्री रेलगाड़ी शुरू करने की मांग की जा रही है. नागरिकों की मांग को मद्देनजर रख 4 वर्ष पूर्व रेलवे प्रशासन द्वारा रेल लाइन बिछाने के लिए सर्वे करने के आदेश दिए गए थे, लेकिन कालांतर में इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिये जाने से यह कार्य ठंडे बस्ते में चला गया है. यदि तुमसर टाउन से रामटेक के लिए यात्री गाड़ी शुरु की जाती है तो पैसों के साथ ही समय की भी बचत होंगी साथ ही व्यापार में भी वृद्धि होंगी.

    नई रेल लाइन बिछाने करें सार्थक प्रयास: पंचबुद्धे

    पूर्व जिप सदस्य केके पंचबुद्धे ने कहा कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों द्वारा नई रेल लाइन बिछाने के लिए सार्थक प्रयास करना चाहिए. इससे आम जनता को सफर करने के लिए आसानी होंगी. तुमसर टाऊन से रामटेक के लिए रेल्वे द्वारा नई लाईन के लिए चार वर्ष पूर्व रेल मंत्रालय ने सर्वे के लिए आर्डर दिया गया था. लेकिन हमारे जनप्रतिनिधि ने इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है. 

    इच्छाशक्ति के अभाव में नही हुआ सर्वे: हटवार

    विकास फाउंडेशन की महिला शहर अध्यक्ष सुलभा हटवार ने कहा कि वर्ष 2016 में रेल मंत्रालय द्वारा तुमसर टाऊन से रामटेक के लिए नई लाईन बिछाने के लिए सर्वे करने का आदेश दिया गया था, लेकिन राजनीतिक इच्छाशक्ति के अभाव मे इस ओर ध्यान नहीं दिया गया था. इससे परिसर का कायापालट होने में मदद होंगी.

    ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को मिलेगा बढ़ावा: लिल्हारे

    सामाजिक कार्यकर्ता नितिन लिल्हारे ने कहा कि तुमसर टाउन से रामटेक (नागपुर) तक रेलवे लाइन को जोड़ने से ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को बढ़ावा मिलेगा. गायमुख तीर्थक्षेत्र एवं आंबागढ़ किल्ले के विकास कार्य में तेजी आएगी, जो दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करेगा.

    जनप्रतिनिधि दिखाए एकजुटता: सव्वालाखे

    पूर्व जिप सदस्य देवसिंग सव्वालाखे ने कहा कि तुमसर टाऊन से रामटेक के लिए नई लाईन बिछाने के लिए तत्काल मंजूरी प्रदान कर आवश्यक निधि उपलब्ध कराने की मांग की. इसमें जनप्रतिनिधियों द्वारा एकजुटता दिखाने की आवश्यकता है. 

    अन्यथा करेंगे जनाक्रोश आंदोलन: इरफान

    राका अल्पसंख्यक विभाग के जिला महासचिव इरफान सैयद ने कहा तुमसर टाऊन से रामटेक के लिए नई रेल लाईन से जुड़ने से तुमसर टाऊन स्टेशन को जंक्शन का दर्जा मिल जायेगा. साथ ही यात्रियों को बहुत ही आसान एवं सस्ता साधन उपलब्ध होगा.

    नई यात्री रेलगाड़ी शुरु होने से मिलेगी राहत: राजकुमारी

    भाजपा देव्हाड़ी पंस सर्कल प्रमुख राजकुमारी लिल्हारे ने कहा कि तुमसर टाउन से नई यात्री रेलगाड़ी शुरु होने से क्षेत्र के लोगों को काफी राहत मिलेगी. इस कारण तुमसर टाऊन से रामटेक के लिए नई रेल लाइन तत्काल बिछाने के दिशा में सार्थक प्रयास करने की मांग की गई.