no Water supply
File Photo

  • डेंगू नियंत्रण के लिए किया बंद

Loading

लाखांदूर. गांव में अस्वच्छता, व्यक्तिगत स्वच्छता एवं पानी के अनुचित भंडारण के कारण गांव में डेंग्यू के मरीज पाए गए हैं. संबंधित बीमारी को नियंत्रित करने के लिए जलापूर्ति बंद की गई है. उक्त निर्णय लाखांदूर तहसील के राजनी ग्रापं प्रशासन ने लिया है. राजनी गांव में पिछले महीने भर पूर्व करीब 10 से 15 महिला पुरूष नागरिकों को डेंगू की बीमारी का संक्रमण हुआ था.

डरे हुए हैं ग्रामवासी
जिससे ग्रामवासियों में डर का वातावरण बना हुआ है. ग्रापं प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची थी. इस घटना को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के मार्गदर्शन में स्थानीय ग्रापं प्रशासन ने गांव की देखरेख करते हुए गटर की स्वच्छता, व्यक्तिगत स्वच्छता, दवा के छिड़काव के साथ अन्य उपाय किए.

CEO ने दिए निर्देश
योजना की जानकारी एवं गांव का निरीक्षण करने के लिए भंडारा जिप. सीईओ भुवनेश्वरी ने लाखांदूर तहसील प्रशासन के मुख्य अधिकारियों के साथ गांव में पहुंच कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इसके अनुसार गांव में डेंगू बीमारी का संक्रमण नहीं हो इसके लिए ग्रापं. प्रशासन ने गांव गांव का सीवेज प्रबंधन, स्वच्छता एवं पानी के अतिरिक्त संग्रहण पर प्रतिबंध लगाते हुए डेंगू नियंत्रण के लिए स्थानीय ग्रापं प्रशासन ने 1 जून तक जलापूर्ती बंद रखने का निर्णय लिया है.