Gharkul

  • म्हाडा की ओर निधि की मांग

Loading

मोहाड़ी. नगर पंचायत मोहाड़ी ने घरकुल की बकाया राशि के भुगतान में तेजी लाने 4 जनवरी से कई बार म्हाडा कार्यालय को पत्र सौंपा. पालकमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले, सांसद सुनील मेंढे, विधायक राजू कारेमोरे को भी इस बारे में निवेदन सौंपा गया है. नपं मोहाड़ी को 146 घरकुल धारकों के लिए 40 हजार प्रत्येकी इस अनुसार पहले चरण का निधि प्राप्त होने से नपं द्वारा लाभार्थियों को कार्यारंभ आदेश दिया गया. इसमें कुछ लाभार्थियों ने आदेश मिलते ही निर्माणकार्य शुरू किया. कुछ लाभार्थियों ने देरी से निर्माण कार्य शुरू किया. कुछ को एक किश्त और कुछ को 2 किश्त दी गई.

सरकारी निर्देश के अनुसार पहले चरण का निधि 100 प्रश खर्च करने के बिना दूसरे चरण की निधि प्राप्त नहीं होती. इस कारण जिनके घरकुल का कार्य शुरू था उनकों दूसरे चरण की निधि देकर 100 प्रश निधि खर्च किया गया.

कार्यालय बंद होने से दिक्कतें
संपूर्ण निधि खर्च करने के बाद शेष राशि के लिए 4 जनवरी से म्हाडा की ओर प्रत्येक माह को 3 से 4 बार पत्र व्यवहार किया गया. उनके ई-मेल पर भी कई बार अनुरोध किया गया था. किंतु म्हाडा से कोई धनराशि प्राप्त नहीं हुई. निधि के लिए जनप्रतिनिधियों से निवेदन देकर चर्चा की गई है. लॉकडाउन के कारण म्हाडा के कार्यालय का कामकाज फिलहाल 2 महीने से बंद कर दिए गए है. म्हाडा का मुख्य कार्यालय बांद्रा में होने व वह क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित होने से कार्यालय पूरी तरह से बंद है. नपं. मोहाड़ी के उपाध्यक्ष सुनील गिरेपुंजे, अध्यक्ष गीता बोकडे ने जानकारी दी है कि म्हाडा का नियमित कार्यालय शुरू होते ही रूका हुआ निधि शीघ्र लाभार्थियों को वितरित करने का हमारा प्रयास रहेगा.