बावनथड़ी नदी पर बने पुल पर से पूर्वरत यातायात शुरु करें अथवा पर्यायी व्यवस्था करें

  • कांग्रेस के बघेल ने की मांग 

तुमसर. तुमसर-कटंगी राज्य राजमार्ग पर बावनथड़ी नदी पर  महाराष्ट्र एवं मध्य प्रदेश को जोड़ने वाले पुल की हालत खस्ता होने से यातायात के लिए बंद किये जाने से क्षेत्र किसान एवं ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पुलियां के प्रारंभ में ही प्रशासन द्वारा बड़ी नाली का खोदने के कारण सायकिल एवं बाइक को ढोकर बाजू की सीढ़ियों पर से ले जाया जा रहा है. इससे कभी भी दुर्घटना हो सकती है.  वाहन उपर चढ़ाने के लिए यहां भी कुछ लोगो ने रुपये ऐंठने का कार्य शुरू किया गया.

कांग्रेस के कृष्णकांत बघेल द्वारा प्रशासन से पुल पर से मोटरसाइकिल, बैलबंडी एवं टैक्टर का यातायात पूर्वरत शुरु रखने अथवा पर्यायी व्यवस्था करवाने की मांग की गई है.

तुमसर-कटंगी राज्य राजमार्ग संख्या 356 पर बावनथड़ी पाथरी परिसर में बावनथड़ी नदी पर पुल का निर्माण वर्ष 1984 के बीच पूर्ण किया गया था. इस पुल को 35 से अधिक वर्ष हो चुके थे. लेकिन अभी तक पुल का रखरखाव नहीं किया गया था. 

वर्तमान में यह पुल लोगो के लिए खतरनाक साबित हो सकता है, इस कारण जिलाधिकारी के आदेश से पुल पर से यातायात करने में पाबंदी लगाई गई है.

लेकिन प्रशासन द्वारा इसके पूर्व लोगो के यातायात की पर्यायी व्यवस्था करनी चाहिए थी. लेकिन ऐसा नही करते हुए अचानक आवागमन पर पाबंदी लगाई जाने से मध्यप्रदेश एवं महाराष्ट्र के किसान, कामगार, व्यवसायी एवं नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस कारण क्षेत्र में असंतोष का वातावरण निर्माण हुआ है.

बघेल ने कहा कि, इसके लिए पर्यायी व्यवस्था के रूप में नदी प्रवाह से अस्थायी सड़क का निर्माण कार्य करें अन्यथा पुल का निर्माण कार्य शुरु होने तक पुल पर से बैलबंडी, बाइक, टैक्टर का यातायात शुरु करने की अनुमति दी जाए अन्यथा क्षेत्र के लोगो का गुस्से का गुबारा कभी भी फट सकता है. उन्होंने क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन के अधिकारियों से इस ओर तत्काल ध्यान देने की मांग की गई है.