2 वर्षों पूर्व शुरू किया गया, कोरोना काल में रोक दिया गया काम, वैनगंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल का कार्य अधर में

    तुमसर. गोंदिया राष्ट्रीय महामार्ग पर माडगी परिसर में वैनगंगा नदी पर निर्माण किए जा रहे पुल का कार्य 2 वर्ष से शुरू है. कोरोना काल में कुछ समय के लिए पुल का निर्माण रोक दिया गया था. अभी अनलॉक के बाद काम शुरू हो गया है. लेकिन मानसून की शुरुआत के साथ ही नदी में जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. इस कारण पुल का निर्माण फिलहाल ठप है. 

    निर्माण कार्य की गति कछुआ चाल से

    तुमसर-गोंदिया राज्यमार्ग को राष्ट्रीय घोषित किया गया है. इसे मनसर-गोंदिया राष्ट्रीय राजमार्ग कहा जाता है. इस मार्ग पर माडगी परिसर से वैनगंगा नदी बहने के कारण नए पुल का निर्माण कार्य गत 2 वर्षों से चल रहा था. नदी किनारे पुल का निर्माण अंतिम चरण में है. लेकिन कोरोना के बढ़ते खतरे के कारण पुल का कार्य रोक दिया गया था. अनलॉक के बाद पुल का निर्माण फिर से शुरू किया गया. लेकिन पुल के निर्माण की गति बेहद धीमी है. ऐसे में पुल बनने में अभी काफी समय लगने की संभावना है. 

    नदी का बढ़ रहा जलस्तर

    वर्तमान में बारिश शुरू हो गई है. नदी में जल स्तर बढ़ रहा है. इस कारण कार्य में बाधाए निर्माण हुई है. फिलहाल पुराने पुल से यातायात शुरू है. इस पुल को लगभग 45 वर्ष हो चुके हैं. इस मार्ग पर भारी यातायात होने से नए पुल का निर्माण कार्य की नींव रखी गई थी.