CEO gives meeting to Rajni and directs the health department to plan

Loading

  • मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वरी एस ने जिले की जनता से अपील

भंडारा. कोरोना संक्रमण के काल में नागरिकों को स्वच्छ्ता तथा स्वास्थ्य के के बारे में सकारात्मक दृष्टि से प्रभावी जनजागृति करके हर गांव में शाश्वत स्वच्छ्ता निर्माण हो, इसके लिए नागरिक गंदगी मुक्त भारत या दूसरे शब्दों में यह कहें कि स्वच्छता भारत अभियान में सहभागी हों, ऐसी अपील जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वरी एस ने की है. भंडारा जिले में गंदगी मुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है, इस अभियान में अपने विचार रखते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने उक्त अपील की. देशभर में ग्राम स्तर पर नागरिकों में स्वच्छता के बारे में काफी बदलाव आया है. अच्छे स्वास्थ्य के प्रति के शहरी ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में भी जागरुकता बहुत बढ़ी है.

कोरोना संक्रमण के काल में ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छे स्वास्थ्य के माध्यम से गंदगी मुक्त भारत अभियान को अमल में लाने के लिए भंडारा जिले से इस अभियान का शुभारंभ किया गया. इस अभियान के दौरान सरपंच, जलरक्षक, स्वच्छता चाहने वाले नागरिक तथा स्थानीय नागरिकों को शामिल करके इस अभियान को और तेजी प्रदान की गई. गांव की सरकारी, सार्वजनिक इमारतें की साफ सफाई करने पर भी इस दौरान जोर दिया गया. इस दौरान वालपेटिंग के माध्यम से शाश्वत सत्य की प्रचीती करायी गई.

इस दौरान यह जानकारी दी गई कि गंदगी मुक्त भारत अभियान के तहत जिला परिषद के सरकारी कार्यालय में 13 अगस्त को दोपहर को श्रमदान स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस दौरान वृक्षारोपण भी किया जाएगा. वृक्षारोपण के दौरान जिला परिषद कार्यालय रिसर में वृक्ष लगाए जाएंगे. इस कार्यक्रम में मुख्य कार्यकारी अधिकारी भुवनेश्वरी एस, उप मुख्यकार्यकारी अधिकारी (सामान्य) मनीषा कुरसंगे, उप मुख्यकार्यकारी अधिकारी (पानी तथा स्वच्छता) नूतन सावंत समेत संबंधित विभाग के अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहेंगे. इसी कार्यक्रम के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को ग्राम स्तर पर होने वाली सभा में गांव के ओडिएफ प्लस दर्जा के बारे में घोषणा की जाए, ऐसी अपील भुवनेश्वरी एस ने की है.