File Photo
File Photo

लाखनी. तहसील के मुरमाड़ी ग्राम पंचायत के उप सरपंच शेषराव वंजारी के प्रयासों के कारम मुरमाडी- गराडा मार्ग का शीघ्र ही चेहरा-मोहरा बदलने जा रहा है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से लगातार इस मुद्दे पर बातचीत होने के कारण इस मार्ग का मुख्यमंत्री ग्राम सडक योजना के अंतर्गत रास्ता मजबूतीकरण, विस्तारीकरण तथा रास्ते की दोनों आर नाली बनाने के काम के लिए 1 करोड़, 48 लाख रूपए के काम को मंजूरी प्रजान की गई है. मुरमाड़ी- गराडा मार्ग का कायापलट होने से इस मार्ग से गुजरने वाले आसानी से सफर कर सकेंगे. मुरमाडी से गराडा तक का फासला तीन किलोमीटर का है.

वर्षा काल में मुरमाडी मार्ग की हालत बहुत जयादा खराब हो जाती है. इस रास्ते पर कीचड़ के कारण किसानों की मांग पर सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग ने 20 वर्ष पूर्व मिट्टी का काम, बालु का काम तथा कांक्रीटीकरण का काम इस रस्ते पर किया था. लोगों की कमी के कारण इस मार्ग की मरम्मत नहीं की गई.

इस रास्ते की वर्तमान में हालत इतनी खराब है कि जगह-जगह गिट्टी उखड़ गई है. रास्ते पर आने-जाने वालों को कीचड़ के कारण चलने में भारी परेशानी उठानी पड़ रही थी, इस बात को ध्यान में रखकर किसानों ने मुरमाडी ग्राम पंचायत को आवेदन देकर मरम्मत करने की मांग की थी.

उप सरपंच शेषराव वंजारी को इस बारे में जब जानकारी मिली तो उन्होंने इस संबंघ में गंभीरता से विचार किया. ग्राम पंचायत की मासिक सभा में मुरमाडी-गराड़ इस रास्ते का निर्माण करने का प्रस्ताव रखा. जिस समय यह प्रस्ताव रखा गया था, उस समय के विधायक राजेश काशीवार तथा निर्माण कार्य विभाग के पास प्रस्ताव प्रस्तुत करके नियमित इस मुद्दे पर विचार-विमर्श किया और इस विचार-विमर्श का ही नतीजा रहा कि मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत 1 करोड़, 48 लाख रूपए के अनुमानित बजट को सरकार ने मंजूरी दी है.