Water on Road

    भंडारा. शहर के कुछ क्षेत्र में पिछले कई वर्षो से नियमित रूप से नाली का निर्माण नहीं हुआ है. नगर परिषद के पास बार-बार शिकायतें करने के बाद भी नागरिकों की समस्याओं का समाधान नहीं होता. नगर परिषद की ओर से नागरिकों की समस्याओं की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है. आज भी दूषित पानी बहकर जाने के लिए नाली नहीं है. जिस वजह से दुर्गधयुक्त पानी सडक पर बहता रहता है. दूषित पानी सडक पर से बहने से स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता. सडक तथा नाली की समस्या का समाधान करने के लिए नगर परिषद ने आगे आने की जरूरत है.

    हमेशा बहता रहता है पानी 

    स्थानीय लाला लजपतराय वार्ड चाचा नेहरू बगीचे के सामने सालर मश्जिद की ओर जानेवाली सडक पर से कई वर्षो से प्रति दिन दूषित पानी बहता रहता है. इस संबंध में वार्ड के दोनों नगरसेवक एवं नगराध्यक्ष को कई बार निवेदन दिया गया है एवं बार बार अवगत करने पर भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जाकर अनदेखी करने का दिखायी दे रहा है. 

    इस संबंध में कई बार वार्डवासी दोनों नगरसेवक को पुछते है कि नाली एवं सडक कब बनेगी तब उनका एक ही जवाब रहता है कि अभी कागजी कार्रवाई शुरू है, नकाशा मंजूर हुआ है, अभी तांत्रिक मंजूरी, एएस एवं टेंडर के लिए भेजा गया है. सडक एवं नाली का काम हमारे ही कार्यकाल में होगा ऐसा दोनों नगरसेवक बताते है. नगर परिषद के चुनाव को कुछ महीने शेष है. जिससे वार्डवासियों की नजरे इस ओर लगी हुई है कि कब नाली एवं सडक बनेगी. 

    नगराध्यक्ष दे ध्यान 

    अभी बारिश का मौसम शुरू हुआ है. इस मौसम में मच्छरों का आतंक होकर डेंगू, मलेरिया, बुखार, उल्टी, दस्त बिमारियों का खतरा निर्माण रहता है. ऐसा रहने के पश्चात भी पिछले 4 वर्षो से लाला लजपतराय वार्ड की सडक पर से दूषित पानी बहता रहता है. जिससे स्वास्थ्य को खतरा निर्माण हुआ है. 

    इस संबंध में इसके पूर्व वार्डवासियों ने नगराध्यक्ष सुनिल मेंढे को निवेदन देकर इस समस्या से अवगत कराया गया था. तब उन्होंने आश्वासन दिया था कि नाली एवं सडक का निर्माणकाम होगा. किंतु चार वर्ष होने के पश्चात भी सडक एवं नाली का निर्माणकाम शुरू नहीं हुआ है. जिससे इस ओर अनदेखी होने का दिखायी दे रहा है. 

    इस संबंध में दोनों नगरसेवक को पुछने पर वे नगराध्यक्ष का नाम बताते है. एवं बार बार एकही जवाब देते है कि सडक एवं नाली का निर्माणकाम हमारे कार्यकाल में ही होगा. किंतु वार्डवासियों ने सवाल किया है कि कब बनेगी सडक एवं नाली. वार्डवासियों ने मांग की है कि नगराध्यक्ष सुनिल मेंढे ने इस ओर ध्यान देकर शीघ्र ही नाली एवं सडक का निर्माणकाम शुरू करने के लिए प्रयास करें.