strike

  • CMD ने दिया आश्वासन

Loading

तुमसर (सं). महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के भंडारा, नागपुर एवं बालाघाट जिले की 10 मायल कंपनियों के हजारों कामगारों द्वारा अपनी आधिकारिक मांग को लेकर गुरुवार से शुरू किया गया कामबंद आंदोलन मायल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक के आश्वासन के बाद शनिवार को समाप्त हो गया.

शुरू हुआ काम
मायल कामगार संघटन के महामंत्री रामावतार देवांगन ने बताया कि नए लंबित वेतन समझौते को शीघ्र लागू करने की मांग को लेकर नागपुर सहित अन्य सभी मायल खदानों में चल रही काम बंद हड़ताल कम्पनी के मुख्य अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक मुकुंद चौधरी के विश्वास पूर्ण आश्वासन के बाद समाप्त कर दी गई है. 6 जून से सभी खदानों में पूर्ववत कार्य शुरू किया गया है. 

कंपनी ने दिखाई तैयारी
शुक्रवार को प्रबंधन की ओर से यूनियन को पत्र देकर बताया गया कि काम बंद हड़ताल को तुरंत समाप्त कर यूनियन के साथ वेतन समझौते को लेकर विस्तार के साथ चर्चा की जाएगी. पत्र में कहा गया कि मायल कामगार संघटन इंटक द्वारा दी गई वेतन समझौता की सभी मांगो पर तुरंत बातचीत कर उचित निर्णय लेंगे एव शीघ्र करारनामा करेंगे. एरियस पर भी नर्णिय लेकर मंत्रालय को अनुमोदन के लिए भेजेंगे.

मुंकुंदा जांमभुलकर, एल के ड्रेलन, अफकाज कुरेशी, सुरेश वहिले, दिलीप नागोसे, विजय गिल शिवकुमार देबुराव, सुधीर मते, राजेन्द्र देशमुख, जानू बुधराम, दामसिंह नेताम, सुदाम धवड़े ने कामगारों को उनका अधिकार दिलाने के लिए सार्थक प्रयास किया.