There is no arrangement of government office, employees also in rented house

लाखांदूर. तहसील का कारोबार संभालने के लिए कई सरकारी विभाग के कार्यालय कई वर्षों से किराए के घर में चल रहे हैं. इसके साथ ही अधिकारियों की भी निवास की व्यवस्था नहीं होने से कुछ लोग अपडाउन करते हैं, तो कुछ लोग किराए के घर में रहते हैं. इस कारण सरकारी कामों में समस्या आ रही है. 

तहसील में 63 ग्रामपंचायतें
लाखांदूर तहसील में कुल 63 ग्रामपंचायतें व 89 गांव है. किसान, छात्र कर्मचारी एवं आम नागरिकों का प्रतिदिन तहसील से संबंध आता है. हालांकि कई विभाग के अधिकारी निवास की व्यवस्था नहीं होने से अपडाउन करते है. इस कारण सरकारी काम के लिए आनेवाले नागरिकों को वापस लौटना पड़ता है. तहसील कृषि अधिकारी कार्यालय भी कई वर्षों से किराए के घर में है. 

खोजना पड़ता पता
कार्यालय का बोर्ड भी लगा नहीं होने के कारण नागरिकों को विभाग का पता खोजने में भटकना पड़ता है. अनुदान पर उपलब्ध होनेवाली सामग्री किसानों को समय पर उपलब्ध नहीं होती है. कम जगह एवं कर्मचारियों को बैठने के लिए समस्या होने के कारण इस विभाग के कार्यालय के लिए स्वतंत्र जगह उपलब्ध करा देने की मांग हो रही है. दुय्यम निबंधक कार्यालय भी कई वर्षों से किराए के घर में है. खेती संबंधित अनेक महत्व के दस्तावेज इस विभाग में बड़े ध्यान से रखे जाते हैं. स्वतंत्र कार्यालय की जगह उपलब्ध नहीं होने से नागरिकों के लिए काम करना सिरदर्द बना हुआ है.