Ganesh statue Ganesh statue should not be more than four feet high: Chief Minister Uddhav Thackeray

भंडारा. कोरोना संकट ने सभी को प्रभावित किया है. वर्ष, समारोह भी इससे नहीं बचे हैं. इसके चलते शहर के कई मंडलों ने निर्धार किया है कि आनेवाले गणेशोत्सव को सादगी से मनाया जाए. इसके लिए सन्मित्र गणेश मंडल ने पहल की है. कोरोना के इस संकट में सभी लोग योद्धा की भुमिका निभा रहे हैं. कोरोना का संकट शीघ्र ही दुर होना चाहिए ऐसी सभी की अपेक्षा है. 

CM ने की अपील
उत्सव तथा समारोह में होनेवाली भीड़ के कारण कोरोना फैलने का डर ज्यादा है. इसलिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के गणेश मंडलों को आनलाइन मार्गदर्शन करते हुए सादगी से गणेशोत्सव मनाने का आह्वान किया है. इसे भंडारा शहर के अधिकतम गणेश मंडल प्रतिसाद देते हुए नजर आ रहे हैं. 

केवल 3 फीट की प्रतिमा
सन्मित्र गणेश मंडल के अध्यक्ष अध्यक्ष विनोद भुरे ने बताया कि पिछले 45 वर्षों से गणेश प्रतिमा की स्थापना की जा रही है. विभिन्न सामाजिक उपक्रम चलाते हुए यह मंडल दृश्यों के लिए संपूर्ण जिले में प्रसिद्ध है, लेकिन इस वर्ष इस मंडल ने गणेशोत्सव को सादगी से मनाने का निर्णय लिया है. इस बार केवल 3 फीट की गणेश प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया गया है. उस स्थान पर कोरोना जनजागृति के संबंध में फलक तथा दृश्य तैयार किए जाएंगे. उत्सव के लिए इकठ्ठा होनेवाली निधि मुख्यमंत्री सहायता निधि में दी जाएगी.   

सामाजिक वचनबद्धता
पिछले वर्ष कोल्हापूर, सांगली में भयंकर बाढ़ आई थी.  उस दौरान इस सन्मित्र गणेश मंडल ने एक दिन का गणेश रखते हुए इकठ्ठा हुई संपूर्ण निधि बाढ़ग्रस्तों को सौंपी गयी थी. गणेश मंडल की ओर से शहर में मदद फेरी भी निकाली गई थी. इसके साथ ही मंडल द्वारा विभिन्न सामाजिक उपक्रम भी चलाए जाते हैं.