अज्ञात महिला चोरों ने 1 लाख राशि उडाई

  • शिवा टी पाइंट चौक की घटना

लाखांदूर. महिला बचत गुट को मंजूर हुई कर्ज की राशि बैंक से निकालकर सड़क किनारे समीपस्थ कपड़ा दूकान से कपड़ा खरीदी करते समय 3 अज्ञात महिला चोरों ने 1 लाख की राशि उड़ाने की घटना घटित हुई है. घटना लाखांदूर के शिवाजी टी पाइंट चौक में घटित हुई.

जानकारी के अनुसार घटना के दिन, सोनी तहसील के श्रावस्ती महिला बचत समिति के तहत शीतल गजभिये (35) व एक अन्य महिला बचत समूह को बैंक से मंजूर राशि को वापस लेने लाखांदूर आए थे.

प्लास्टिक की थैली से की गायब
लाखांदूर के बैंक आफ इंडिया से कर्ज की 1 लाख की राशि निकालकर प्लास्टिक थैली में रखकर टी पाइंट चौक की ओर जा रही थी. रास्ते में सड़क किनारे स्थित कपड़ा दूकान से कपड़ा खरीदी के लिए रूकने पर 3 अन्य अज्ञात महिलाओं ने उनका पीछा करते हुए प्लास्टिक थैली फाड़कर नकद 1 लाख रुपये पर हाथ साफ कर दिया.

इस बीच कपड़ा खरीदी के बाद कुछ समय पर थैली के पैसे निकालते समय थैली में पैसे नहीं दिखाई देने पर पीड़ित महिला ने अन्य महिलाओं की खोज की. महिला फरार होने से अंत में लाखांदूर पुलिस को इसकी जानकारी दी गई.

लाखांदूर के थानेदार शिवा कदम, पुलिस उपनिरिक्षक प्रमोद कुरसंगे, अमोल कोकाटे व अन्य पुलिस कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे. सभी ओर खोजबीन की गई, किंतु तब तक संबंधित महिला चोर फरार हो चुकी थी. इस घटना को लाखांदूर पुलिस ने दर्ज किया. आगे की जांच जारी है.