Water crisis in many wards of Ambarnath, water being made available to people by tankers

    • हमेशा बहता रहता है सडक पर से पानी 

    भंडारा. स्थानीय लाला लजपतराय गौतम वार्ड सालार मश्जिद की ओर जानेवाली सडक पर नालियां नहीं होने की वजह से प्रतिदिन दूषित पानी सडक पर बहता रहता है. जिससे कई बार वहां पर आवागमन करनेवाले पैदल, बाईक चालक फिसलकर गिरकर जख्मी हुए है. इसकी दखल लेकर वार्डवासियों द्वारा निवेदन दिए गए एवं बताने के बावजूद भी सिर्फ एवं सिर्फ आश्वासन देते है. किंतु इस ओर अनदेखी करने का दिखायी दे रहा है. 

    कई वर्षो से नाली नहीं होने के कारण सडक पर दूषित पानी बहता रहता है. वार्डवासियों ने मांग कि है की शीघ्र से शीघ्र सडक पर बहनेवाले दूषित पानी की व्यवस्था करें अन्यथा आंदोलन छेडे जाने की चेतावनी दी है.

    दोनों नगरसेवकों ने दिया था आश्वासन 

    लाला लजपतराय वार्ड के नगरसेवक कैलास तांडेकर एवं भुवनेश्वरी मनोज बोरकर को पुछे जाने पर उन्होंने इसके पूर्व बताया था कि सडक पर से दूषित पानी बह रहा है उसका निराकरण करने के लिए दलित बस्ती अंतर्गत सडक एवं नाली का निर्माणकाम करने के लिए नकाशा मंजूर हुआ है. 

    अभी तांत्रिक मंजूरी, एएस एवं टेंडर के लिए भेजा गया है. इस प्रोसेस के लिए देढ दो महीने का समयावधी लगेगा एवं फरवरी मार्च के आखिर में नाली एवं सडक का काम शुरू होने का आश्वासन दोनों नगरसेवकों ने दिया था. किंतु अभी बारिश का मौसम लगने के लिए कुछ ही दिन शेष है. एवं अभी अप्रैल एवं कुछ ही दिनों में मई महीना खत्म होकर जून महीना लगेगा याने बारिश के मौसम को शुरूआत होगी.

    अभी लाकडाऊन है: नगरसेवक 

    दोनों नगरसेवकों को पुछे जाने पर बताया कि अभी लाकडाऊन है. एवं लाकडाऊन होने के कारण टेंडर प्रोसेस नहीं हुआ है. जबतक लाकडाऊन रहेगा तबतक सभी टेडर प्रोसेस के काम बंद है. अभी बता नहीं सकता कि कौनसे महीने में नाली के निर्माणकाम को शुरूआत होगी. किंतु हमारे ही कार्यकाल में इसी वर्ष नाली का निर्माणकाम होने की जानकारी नगरसेवक कैलास तांडेकर एवं भुवनेश्वरी बोरकर ने दी है.  

    नाली का निर्माणकाम कब होगा शुरू: सामाजिक कार्यकर्ता मंदा मेश्राम  

    सामाजिक कार्यकर्ता मंदा मेश्राम एवं वार्डवासियों का आरोप है कि दोनों नगरसेवकों ने आश्वासन दिया था कि फरवरी मार्च महीना खत्म होने के पश्चात नाली का निर्माणकाम शुरू होगा. अप्रैल एवं मई महीना खत्म होते आ रहा है फिर भी नाली का निर्माणकाम शुरू नहीं हुआ है.

    अभी कुछ ही दिनों में बारिश के मौसम को शुरूआत होगी. नाली एवं सडक का काम कब शुरू होगा इस ओर वार्डवासियों की नजरे लगी हुई है. लाला लजपतराय वार्ड में पिछले 4 वर्ष से नाली नहीं होने के कारण सडक पर दूषित पानी बहता है इस ओर दोनों नगरसेवकों ने ध्यान देने की आवश्यकता है.