Hunger Strike

Loading

भंडारा. राष्ट्रीय स्तर के अग्रगण्य ट्रेड यूनियन एआएडीइएफ, आईएनडीडब्लूएफ, आईएनडीडब्लूएफ, बीपीएमएस व सीडीआरए की संयुक्त बैठक में केंद्र सरकार ने मांगे मंजूर नहीं की तो देशव्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी. संयुक्त सभा में तीनों ही यूनियन के मांगों की जानकारी रक्षा मंत्री तक पहुंचाई जाएगी.

31 जुलाई तक रक्षा मंत्रालय, डीडीपी द्वारा रक्षा मंत्री ने कामगारों के मांगों पर निर्णय की जानकारी नहीं दी तो रक्षा उत्पादन सचिव व रक्षा सचिव को 4 अगस्त को हड़ताल संबंध का नोटिस दिया जाएगा. 12 अक्टूबर 2020 से अनिश्चितकालीन हड़ताल को शुरुआत होगी.

3 अगस्त को स्थानीय स्तर पर सूचना पत्रक वितरित किया जाएगा. 9 अगस्त को सेंट्रल ट्रेड यूनियन द्वारा क्विट इंडिया डे, सेव इंडिया डे मनाया जाएगा. 18 अगस्त को केंद्र सरकार निजी सेक्टर को कोल ब्लाक निविदा निकाला जाएगा. इस दिन कोल सेक्टर के यूनियन फेडरेशन की ओर से 1 दिन का हड़ताल पुकारा गया है. इसमें आयुध निर्माणी यूनियन का समावेश होगा.

अनिश्चितकालीन हड़ताल दौरान कोरोना महामारी को रोकने जनजागृति की जाएगी. ऐसी जानकारी राष्ट्रीय स्तर के संयुक्त संघर्ष समिति व आयुध निर्माणी द्वारा दी गई.