Water Dripping
Representational Pic

मोहाड़ी (सं). मोहाड़ी तहसील के आंधलगाव पुलिस स्टेशन कई प्राकृतिक संकटों का सामना करते नजर आ रहा है. आंधलगाव पुलिस स्टेशन अंग्रेजों के काल में स्थापित किया गया है. तभी से पुलिस स्टेशन की इमारत है, किंतु 100 वर्ष पुरानी इमारत में ही अभी भी पुलिस स्टेशन मौजूद है. इस इमारत में अनेक जगहों पर दीवारों में दरारें पड़ी हैं. बारिश में छत से पानी टपकता है.

हद में आते 47 गांव
आंधलगांव पुलिस स्टेशन की हद में 47 गावों का समावेश है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 39 पुलिस कर्मचारी तैनात हैं. फिलहाल देश पर कोरोना का संकट बना हुआ है. यहां के पुलिसकर्मी दिन रात एक कर अपना कर्तव्य निभा रहे हैं. अभी बारिश का मौसम शुरू है. कोरोना मरीज बढ़ने का प्रमाण ज्यादा दिखायी दे रहा है. जिससे यहां के पुलिस कर्मचारी हमेशा गस्त पर रहते हैं. ऐसी स्थिति में यहां के कर्मचारियों को बारिश में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

जानकारी नष्ट होने का डर
यहां के महत्वपूर्ण कागजात पानी मे गीले नहीं हो इसलिए यहां से वहां रखना पड़ता है. यहां के कम्प्यूटर अगर गीले होते हैं तो जमा की गयी जानकारी नष्ट होने का डर हमेशा रहता है. आंधलगाव पुलिस स्टेशन के थानेदार दीपक वानखेड़े और उनकी टीम महामारी में योद्धा के रूप में काम कर रही है.  वरष्ठि अधिकारियों ने शीघ्र ध्यान देकर आंधलगाव पुलिस स्टेशन को नयी ईमारत का निर्माण करवाना चाहिए.