Minor girl strangled to death, fear of rape

मोहाड़ी (सं). एक युवती को विवाह का प्रलोभन देने तथा विवाह न करने पर जान से मार डालने की धमकी देकर बार-बार उस युवती के साथ दुष्कर्म करनेवाले तिरोड़ा के युवक को मोहाड़ी पुलिस ने गिरफ्तार किया. आरोपी कल्पक रामकृष्ण गडरिये (28 रा. नगर परिषद जवल, तिरोडा नामक युवक की मोहाड़ी तहसील की शिक्षिका से एक विवाह समारोह में पहचान हुई थी.

बस स्टैंड पर बुलाया

जून 2018 में आरोपी सफेद रंग की कार लेकर आया और उसने युवती को मोहाड़ी बस स्टैंड में मिलने के लिए बुलाया और कहा कि मुझे तुमसे कुछ खास बातचीत करनी है, ऐसा कहकर उसने जबर्दस्ती उस कार में बिठाकर तिरोड़ा तहसील के बिर्सी गांव के पास दुष्कर्म किया तथा उससे कहा कि तुम्हारे साथ जो कुछ हुआ है उसका जिक्र किसी से मत करना. मैं तुमसे विवाह करूंगा.

शिक्षिका को गुमराह करके उस युवक ने पीड़िता के साथ कई बार दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं तो युवक ने उस पीड़िता को यह कहकर धमकाया कि अगर उसने इस बारे में किसी को बताया तो मैं तुम्हारे पिता तथा भाई को जान से मार डालूंगा. पीड़िता को यह भी धमकी दी कि अगर तुमने मेरे साथ विवाह नहीं किया तो मैं तुम्हारा किसी और के साथ होनेवाले को विवाह तुड़वा दूंगा.  

हो गई थी सगाई

कहा जा रहा है कि उक्त युवती का उसके परिजनों ने किसी दूसरे युवक के साथ तय किया था, उस युवक के साथ उसकी सगाई भी हो चुकी थी, लेकिन आरोपी कल्पक ने उस लड़के से मुलाकात करके उसे बताया कि जिसके साथ तुम्हारी सगाई हुई है, उसके मेरे साथ प्रेम संबंध थे. आरोपी पीड़िता के साथ विवाह भी नहीं कर रहा था और किसी दूसरे युवक से विवाह भी नहीं करने दे. रहा था, वह पीड़िता का बदनामी करता था, परेशान होकर पीड़िता ने मोहाड़ी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करायी. पीड़िता की शिकायत पर आरोपी कल्पक गडरिये को गोंदिया जिले के तिरोड़ा में जाकर गिरफ्तार कर मोहाड़ी में लाया गया. आगे की जांच पुलिस निरीक्षक निशांत मेश्राम, अनुप वालदे कर रहे हैं.